NDTV Khabar

सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी ने फिर साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- मुझे नहीं...अपराध को रोकिए

प्रियंका गांधी ने ट्विटर के माध्यम से बीजेपी और योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लिया. उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ड्यूटी है अपराधियों को पकड़ना, मेरा कर्तव्य है अपराध से पीड़ित लोगों के पक्ष में खड़े होना.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी ने फिर साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- मुझे नहीं...अपराध को रोकिए

सोनभद्र जा रहीं प्रियंका गांधी को मिर्जापुर में हिरासत में लिया गया

खास बातें

  1. मिर्जापुर में रोके जाने के बाद प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट
  2. लिखा- मुझे मेरा कर्तव्य करने से रोक रही है बीजेपी
  3. कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा
मिर्जापुर:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शुक्रवार को मिर्जापुर जिला प्रशासन ने सोनभद्र जाते समय हिरासत में ले लिया. प्रियंका सोनभद्र में हुए नरसंहार के पीड़ितों से मिलने उनके गांव जा रही थीं. प्रियंका और वाराणसी से लोकसभा उम्मीदवार रहे अजय राय को मिर्जापुर सीमा के करीब नारायणपुर में हिरासत में लेकर चुनार किले में स्थित सरकारी गेस्ट हाउस ले जाया गया. पुलिस ने हालांकि प्रियंका को हिरासत में लिए जाने की खबरों का खंडन किया है. हिरासत में लिए जाने के बाद प्रियंका गांधी के तेवर और तेज हो गए, उन्होंने ट्विटर के माध्यम से बीजेपी और योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लिया. उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ड्यूटी है अपराधियों को पकड़ना, मेरा कर्तव्य है अपराध से पीड़ित लोगों के पक्ष में खड़े होना. बीजेपी अपराध रोकने में नाकामयाब है मगर मुझे मेरा कर्तव्य करने से रोक रही है. उन्होंने लिखा कि मुझे पीड़ितों के समर्थन में खड़े होने से कोई नहीं रोक सकता. कृप्या अपराध रोकिए.

सोनभद्र हत्याकांड के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, कहा- 1955 में ही...


सोनभद्र: मृतकों के परिजनों से मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया, राहुल गांधी ने कही यह बात

प्रियंका गांधी को पुलिस द्वारा रोके जाने का विरोध राहुल गांधी ने भी किया. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि प्रियंका गांधी वाड्रा को उस वक्त “गैरकानूनी रूप से गिरफ्तार” किया गया जब वह सोनभद्र जिले में हुए खूनी संघर्ष के पीड़ितों से मिलने जा रही थीं. उन्होंने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “सत्ता का मनमाना इस्तेमाल” उनकी बढ़ती असुरक्षा को उजागर करता है.

वहीं कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी इस पर प्रतिक्रिया देखने को मिली. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए योगी सरकार पर निशाना साधा गया. खास बात ये रही कि इस ट्वीट में योगी आदित्यनाथ के असली नाम का इस्तेमाल किया गया. यहां योगी सरकार को अजय सिंह बिष्ट सरकार से संबोधित करते हुए कांग्रेस ने लिखा कि यूपी की अजय सिंह बिष्ट सरकार द्वारा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से जबरन रोकना लोकशाही का अपमान है. बगैर लिखित आदेश और संविधान की मूल भावना के विपरित अजय सिंह बिष्ट सरकार का यह कदम तानाशाही को दर्शाता है. कांग्रेस ने लिखा कि हम पीड़ितो को न्याय दिलाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं और बीजेपी सरकार ने ओछे हथकंडों से डरने वाले नहीं हैं. 

सोनभद्र नरसंहार का आंखों देखा हाल: 32 ट्रैक्टरों पर आए थे 200 लोग, आधे घंटे लगातार गोलियां बरसाकर बिछा दीं 10 लाशें

टिप्पणियां

गौरतलब है कि बुधवार को गांव प्रधान यज्ञदत्त ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर करीब 200 लोगों को लेकर घोरावल थाना इलाके के उम्भा गांव पहुंचे. उन लोगों के पास गंड़ासे और अवैध तमंचे थे. प्रधान ट्रैक्टरों से खेत की जबरन जुताई करवाने लगा. इस पर ग्रामीणों ने विरोध किया तो प्रधान के समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया. इस दौरान 10 लोगों की मौत हो गई थी और 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हैं.

Video: सोनभद्र नरसंहार में मृतकों के परिजनों से मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शेयर बाज़ार को भी मार डाला 'फील गुड' ने

Advertisement