Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, BSP सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

जांच एजेंसी ने शनिवार को बताया कि उसने मनी लॉन्ड्रिंग कानून (पीएमएलए) के तहत आदेश जारी कर इलाहाबाद में टैगोर टाउन के जॉर्ज टाउन एक्सटेंक्शन में आवासीय भूमि को कुर्क करने को कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, BSP सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

जब्त की गई संपत्ति की कीमत 5 करोड़ आंकी गई है

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रंगनाथ मिश्रा की पांच करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क की है.  जांच एजेंसी ने शनिवार को बताया कि उसने मनी लॉन्ड्रिंग कानून (पीएमएलए) के तहत आदेश जारी कर इलाहाबाद में टैगोर टाउन के जॉर्ज टाउन एक्सटेंक्शन में आवासीय भूमि को कुर्क करने को कहा है. उसने कहा कि संपत्ति की कीमत बाजार में पांच करोड़ रुपये आंकी गई है. एजेंसी की यह जांच आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले से जुड़ी हुई है.    

ईडी ने एक बयान में कहा, ‘‘रंगनाथ मिश्रा ने 2010 अपने और अपने परिवार के नाम पर यह संपत्ति ली थी.'' मिश्रा 2007-2011 तक माध्यमिक शिक्षा और आवास मंत्री थे. एजेंसी ने बयान में कहा है कि उत्तर प्रदेश सतर्कता विभाग की ओर से मिश्रा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को पढ़ने के बाद यह जांच शुरू की गई है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. UP News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... डोनाल्ड ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की फिल्म पर किया रिएक्ट, तो एक्टर ने यूं दिया जवाब...

Advertisement