उत्तर प्रदेश में इंदिरा गांधी की प्रतिमा को बुर्का से ढके जाने पर बवाल, कांग्रेस नेता ने Twitter पर दिया यह रिएक्शन

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के गोला इलाके में अज्ञात लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की एक प्रतिमा को बुर्का से ढक दिया.

उत्तर प्रदेश में इंदिरा गांधी की प्रतिमा को बुर्का से ढके जाने पर बवाल, कांग्रेस नेता ने Twitter पर दिया यह रिएक्शन

उत्तर प्रदेश में इंदिरा गांधी की प्रतिमा को बुर्का से ढके जाने पर बवाल.

लखीमपुर खीरी :

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के गोला इलाके में अज्ञात लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की एक प्रतिमा को बुर्का से ढक दिया. घटना से नाराज कांग्रेस नेता सड़कों पर उतर आए और उन्होंने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और इस घटना की जांच की मांग की. जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बुर्का हटाया गया. उन्होंने अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई का भी भरोसा दिया.

NDTV से बोलीं शीला दीक्षित- हार जीत चलती रहती है, हार इंदिरा जी के समय भी हुई थी, राहुल को हम मनाएंगे

रिपोर्ट के अनुसार, हंगामा सोमवार को तब शुरू हुआ, जब सुबह की सैर पर निकले लोगों ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर काला कपड़ा पहनाए देखा. इन लोगों ने दूसरे लोगों को सूचना दी और कुछ ही समय में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता वहां जमा हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'यह स्पष्ट है कि कुछ शरारती तत्व माहौल को खराब करना चाहते थे, लेकिन हम उनकी पहचान करेंगे और कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत उन पर मामले दर्ज करेंगे.'


कांग्रेस नेता राज बब्बर ने भी इस घटना की निंदा की. राज बब्बर ने ट्वीट किया, 'असहिष्णुता और सत्ता के अहंकार के कीर्तिमान गढ़े जा रहे हैं. स्व. इंदिरा जी की महानता ऐसे प्रयासों से ज़रा भी प्रभावित नहीं होगी, लेकिन योगी सरकार में हालात ये हैं कि जिन नेताओं ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी - उनकी स्मृतियां भी सुरक्षित नहीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट: IANS)