Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौहत्या को लेकर योगी आदित्‍यनाथ की वेबसाइट पर हो रहा है जनमत संग्रह...

गौहत्या को लेकर योगी आदित्‍यनाथ की वेबसाइट पर हो रहा है जनमत संग्रह...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  • योगी के गोरखनाथ मंदिर स्थित कार्यालय ने जनमत संग्रह की पुष्टि की.
  • मत प्रकट करने वाले को वेबसाइट पर अपना नाम और मोबाइल नंबर भी दर्ज करना है.
  • बताया जाता है कि जनमत संग्रह पिछले दो-तीन दिन से चल रहा है.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राज्य के अवैध बूचड़खाने बंद करने की कार्ययोजना बनाने और गायों की तस्करी पर पूर्ण पाबंदी के बुधवार के निर्देश के बीच योगी की 'वेबसाइट' पर गौहत्या को लेकर जनमत संग्रह हो रहा है.

योगी के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर स्थित कार्यालय ने वेबसाइट पर कराए जा रहे इस जनमत संग्रह की पुष्टि करते हुए बताया कि 'डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट योगीआदित्यनाथ डॉट इन' वेबसाइट पर जनमत संग्रह में शामिल हुआ जा सकता है.

वेबसाइट पर 'आपका मत' कॉलम के तहत सवाल किया गया है, 'गौ-हत्या रोकने के लिए कठोर कानून बनाए जाने चाहिए. जवाब 'हां' या 'नहीं' में देना है. 'हां' कहने वालों की संख्या वेबसाइट पर लगभग 85 फीसदी दर्शाई गई है, जबकि 'नहीं' कहने वाले 15 फीसदी हैं.

मत प्रकट करने वाले को वेबसाइट पर अपना नाम और मोबाइल नंबर भी दर्ज करना है. उसके बाद 'सबमिट' बटन दबाकर अपनी राय दे देनी है. बताया जाता है कि जनमत संग्रह पिछले दो-तीन दिन से चल रहा है.

उल्लेखनीय है कि योगी ने राज्य में पशु वधशालाएं बंद करने के भाजपा के चुनावी एजेंडा पर अमल शुरू करते हुए बुधवार को ही पुलिस अफसरों को पूरे राज्य में बूचड़खाने बंद करने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए.

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, योगी ने प्रदेश में गायों की तस्करी पर पूर्ण पाबंदी लगाने और इस मामले में कोई भी ढिलाई बर्दाश्त ना करने के आदेश भी दिए हैं. (इनपुट भाषा से)