NDTV Khabar

भाजपा, सपा या बसपा - आखिर किसका प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे? श्रेय लेने की मची होड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शनिवार को शिलान्यास किया था अब उसका श्रेय लेने की होड़ मच गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा, सपा या बसपा - आखिर किसका प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे?  श्रेय लेने की मची होड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया था अब उसका श्रेय लेने की होड़ मच गई है.

खास बातें

  1. कल पीएम मोदी ने किया था पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास
  2. भाजपा, सपा और बसपा इस प्रोजेक्ट को अपना बता रहे हैं
  3. सपा-बसपा ने प्रोजेक्ट को लेकर भाजपा पर हमला बोला है
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शनिवार को शिलान्यास किया था अब उसका श्रेय लेने की होड़ मच गई है. एक तरफ जहां बीजेपी जोरशोर से इस प्रोजेक्ट को अपनी योजना बता रही है. तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे समाजवादियों का प्रोजेक्ट बताया है. अब श्रेय लेने की इस होड़ में बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी कूद गई हैं और उन्होंने दावा किया है कि बीजेपी और सपा नहीं ये प्रोजेक्ट उनका है. पीएम मोदी द्वारा इस एक्सप्रेसवे के शिलान्यास के बाद कल उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि भाजपा समाजवादियों के काम को अपना बताकर जनता के साथ धोखाधडी कर रही है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उन्होंने पहले ही शिलान्यास कर दिया था. 

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का पूरा अलाइनमेंट तय किया था. ताकि पूर्वांचल खुशहाली के रास्ते पर उतरे. हम उत्तर प्रदेश को एक्सप्रेसवे के जरिए एक कोने से दूसरे कोने तक पहुंचाना चाहते थे. अब भाजपा उसी का श्रेय ले रही है. दूसरी तरफ, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव करीब देख पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे का शिलान्‍यास करना जनता के साथ धोखा है. BJP को लोकसभा चुनाव के आते ही उत्तर प्रदेश के विकास की याद आने लगी, लेकिन ये पब्लिक है जो सब जानती है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास कर रहे हैं. अगर 2014 में उन्होंने ऐसा किया होता तो आज शिलान्यास की जगह उद्घाटन कर रहे होते. मायावती ने यह भी दावा किया कि ये प्रोजेक्ट उनका है. 

कांग्रेस का PM पर बड़ा हमला, कहा- मोदी जी एक हारे हुए सेनापति, अंधकारमय है भविष्य

आपको बता दें कि भाजपा नेता पहले से ही यह दावा कर रहे हैं कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट उनका है. भाजपा का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पूर्वी जिलों के विकास में सहायक होगा. इससे पूर्वांचल का इलाका राजधानी लखनउ और फिर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे के जरिए आगरा व उसके बाद यमुना एक्सप्रेसवे के जरिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक जुड जाएगा और यह यूपी के विकास को नई गति देगा. 

टिप्पणियां
बसपा के सपा को समर्थन के बाद भाजपा के लोगों की भाषा बदली : अखिलेश यादव  

VIDEO: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का श्रेय लेने की लगी होड़


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement