एसटीएफ, सेल्स टैक्स विभाग ने कई शहरों में छापेमारी की, 13 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी का पर्दाफाश 

अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी कंपनी राउंडपे टेक्नो मीडिया और राउंडपे वायस टेक लखनऊ में एक ही पते पर पंजीकृत हैं और वे उपयोगिता सेवाओं के लिए ई-भुगतान में शामिल थी.

एसटीएफ, सेल्स टैक्स विभाग ने कई शहरों में छापेमारी की, 13 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी का पर्दाफाश 

प्रतीकात्मक चित्र

नोएडा:

उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और सेल्स टैक्स विभाग ने फर्जी बिल बनकर धनराशि में हेरफेर करने वाली एक कपंनी की दो सहायक कंपनियों में 13 करोड़ रुपए की कर धोखाधड़ी के एक मामले का भंडाफोड़ किया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी कंपनी राउंडपे टेक्नो मीडिया और राउंडपे वायस टेक लखनऊ में एक ही पते पर पंजीकृत हैं और वे उपयोगिता सेवाओं के लिए ई-भुगतान में शामिल थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया के वे सर्कुलर ट्रेडिंग में शामिल थीं और उनके बीच 72.7 करोड़ रुपए मूल्य का लेन-देन दिखाया गया जिस पर उन्होंने 18 प्रतिशत जीएसटी की दर से 13.09 करोड़ रुपए इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा किया था. 

यूपी में सभी 6,600 पेट्रोल पंपों की जांच के आदेश | लखनऊ: 15 पंप पर छापे, सब जगह हो रही थी चोरी

एसटीएफ नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा ने बताया, ‘‘एसटीएफ और सेल्स टैक्स विभाग को संयुक्त रूप से मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई जो उत्तर प्रदेश में अपने तरह का पहला मामला है. इस व्यापार प्रणाली का 45 दिनों का अध्ययन किया गया. यह पाया गया कि उनकी गतिविधियां लखनऊ, प्रतापगढ़, नोएडा और खीरी से भी चलाई जा रही हैं. उन्होंने बताया कि कंपनियों की पहचान की गई, उनके स्थान की पुष्टि की गई. इस अभियान में 100 से अधिक अधिकारियों को शामिल किया गया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com