प्रवासी मजदूरों के साथ दुर्व्यवहार, फेंक कर दे रहे थे बिस्किट के पैकेट, रेलवे कर्मचारी सस्पेंड

एक तरफ सरकार प्रवासी मजदूरों के लिए इंतजामों का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ रेलवे के कर्मचारियों के द्वारा ही प्रवासी मजदूरों के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है.

प्रवासी मजदूरों के साथ दुर्व्यवहार, फेंक कर दे रहे थे बिस्किट के पैकेट, रेलवे कर्मचारी सस्पेंड

सोशल मीडिया पर वायरल होते हुए VIDEO अधिकारियों तक पहुंच गया

लखनऊ:

एक तरफ सरकार प्रवासी मजदूरों के लिए इंतजामों का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ रेलवे के कर्मचारियों के द्वारा ही प्रवासी मजदूरों के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश के टूंडला स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों को ट्रेन में खाने-पीने के सामान बांटने के दौरान अभद्र व्यव्हार का मामला सामने आया है. स्थानीय स्तर से वायरल हुआ वीडियो उच्च अधिकारियों तक पहुंच चुका है, जिसके बाद इन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. टुंजला स्टेशन के सीटीआई समेत 8 कर्मचारियों को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है. 

घटना 25 मई की है, टूंडला रेलवे स्टेशन पर मजदूरों से भरी एक श्रमिक एक्सप्रेस खड़ी हुई, यहां प्रवासी मजदूरों को खाने-पीने के सामान दिए जाने थे, इसकी जिम्मेदारी रेलवे कर्मचारियों को दी गई थी. इस दौरान सीआईटी डीके दीक्षित समेत रेलवे के कर्मचारी श्रामिकों का मजाक बनाते और बिस्कुट के पैकेट फेंकते हुए दिखाई दिए. इस वीडियो में कर्मचारियों की बातचीत भी है, जहां वो लगातार अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए नजर आ रहे हैं. इस घटना का वीडियो, अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप तक पहुंच गया. इसके बाद रेलवे ने ट्वीटर के जरिए रेलवे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही.      

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लॉकडाउन के बाद भारी संख्य़ा में पैदल जाते कर्मचारियों को सही सलामत पहुंचाने के लिए सरकार ने श्रामिक ट्रेनों की व्यवस्था की लेकिन अब इन्हीं ट्रेनों में श्रामिक मजदूरों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लोग कई घंटों तक भूखे प्यासे रह रहे हैं तो वहीं ट्रेनें भी कई-कई घंटे विलंब से पहुंचा रही हैं.  

Video: हर दिन 3 लाख प्रवासी घर पहुंचाए जा रहे हैं : रेलवे बोर्ड चेयरमैन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com