NDTV Khabar

सपा नेता धर्मेंद्र यादव और सांसद एसटी हसन को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें- पूरा मामला

रामपुर जाने की जिद पर अड़े मुरादाबाद के सांसद एस.टी. हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव को हिरासत में लिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. अब्दुल्ला आजम को हिरासत में लेने का मामला गरमाया
  2. समाजवादी पार्टी ने यूपी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
  3. रामपुर जा रहे सपा नेता धर्मेंद्र यादव को पुलिस ने लिया हिरासत में
रामपुर:

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को हिरासत में लेने का मामला गरमा गया है. एक दिन पहले ही पुलिस ने जिला प्रशासन की कार्रवाई में रुकावट डालने के आरोप में अब्दुल्ला आजम को हिरासत में लिया था. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था. अब्दुल्ला आजम को हिरासत में लेने के मामले में सपा ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच खबर है कि रामपुर जाने की जिद पर अड़े मुरादाबाद के सांसद एस.टी. हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव को हिरासत में लिया गया है. दूसरी तरफ, जिला प्रशासन भी अलर्ट पर और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में आजम खान पर कार्रवाई के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन


सपा नेता धर्मेन्द्र यादव ने कहा, 'सरकार रामपुर के सांसद के साथ अन्याय कर रही है. विधायक अब्दुला पर कार्रवाई की जा रही है. आजम खान के साथ न्याय नहीं होगा तो आने वाले समय में लाखों कार्यकर्ता सड़कों पर होंगे. सड़क पर उतर कर हम विश्वविद्यालय की गरिमा को बचाएंगे और आजम खान के लिए संघर्ष करेंगे.' बिलारी से रामपुर जाते समय बिलारी के सपा विधायक मोहम्मद फहीम इरफान और कानपुर जिले के सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र के विधायक इरफान सोलंकी को बिलारी तहसील प्रशासन ने भिलाई नगर से निकलते ही हाईवे पर डाक बंगला के सामने रोक दिया. बिलारी विधायक समर्थकों को साथ लेकर रामपुर जा रहे थे. बिलारी के एसडीएम, सीओ और कोतवाल ने दोनों सपा विधायकों और उनके समर्थकों को डाक बंगला के सामने हाईवे पर रोक कर वापस भेज दिया. 

टिप्पणियां

आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुश्किलें, अब विधायक बेटे को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें पूरा मामला

वहीं खबर है कि पाकबड़ा में रामपुर जाते समय सम्भल के असमौली क्षेत्र से विधायक पिंकी यादव के साथ पुलिस की नोकझोंक हो गई. रामपुर जाते समय पुलिस द्वारा रोके जाने पर विधायक इकबाल महमूद कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर ही बैठ गए. रामपुर में मिलक के धनेली पूर्वी गांव के पास बरेली बॉर्डर पर सपाइयों को रामपुर आने से रोकने के लिए बेरीकेडिंग लगा दी है। वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है. इस दौरान लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर जाम भी लग गया. वहीं, अमरोहा में जिला प्रशासन ने सपा नेता व पूर्व मंत्री महबूब अली के घर को छावनी बना दिया. गुरुवार सुबह उन्होंने रामपुर जाने का एलान किया था। इसके बाद सुबह से ही समर्थक उनके घर पर जुटने शुरू हो गए थे. मुरादाबाद में रामपुर बार्डर पर पुलिस ने वाहनों की जांच शुरू कर दी है। सपा नेताओं के घरों पर पुलिस ने डेरा जमा लिया है. (इनपुट- आईएनएस से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement