NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : बहराइच जिले में छात्रा से बलात्कार के आरोप में शख्स गिरफ्तार

बहराइच जिले में सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ बलात्कार करने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : बहराइच जिले में छात्रा से बलात्कार के आरोप में शख्स गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. छात्रा से बलात्कार के आरोप में शख्स गिरफ्तार
  2. यूपी के बहराइच जिले की घटना
  3. बालिका ने घर पहुंच परिवार वालों को घटना की जानकारी दी
बहराइच: बहराइच जिले में सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ बलात्कार करने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक सभाराज सिंह ने बताया कि पीड़िता कैसरगंज थाने के अधीन आने वाले एक गांव की निवासी है और फखरपुर थानाक्षेत्र स्थित एक स्कूल में पढ़ती है. गुरुवार को उसके गांव की ही निवासी अपनी बेटी से मिलने छात्रावास आयीं थीं. उन्होंने बताया कि लड़की ने पेट में दर्द बताने के बाद महिला के साथ घर जाने की इच्छा जाहिर की तो वार्डन ने उसे घर भेज दिया. उस महिला ने लड़की को घर भेजने के लिए उसे अपने रिश्तेदार देवेंद्र की मोटर साइकिल पर बैठा दिया. सिंह ने बताया कि आरोप है कि देवेन्द्र ने रास्ते में बालिका को डराया धमकाया और एक सुनसान स्थान पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. 

यह भी पढ़ें:  नाबालिग से रेप करने वाले बलात्कारी को गांव के बुजुर्गों ने ढाई लाख रुपये का जुर्माना लगाकर छोड़ा

टिप्पणियां
बालिका ने घर पहुंच परिवार वालों को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद उसके पिता ने थाना कैसरगंज में दुराचार का मामला दर्ज कराया. उन्होंने बताया कि आरोपी देवेन्द्र को कल गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया. मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर खंड शिक्षा अधिकारी रमन सिंह, जिला समन्वय अधिकारी (बालिका शिक्षा) प्रदीप पांडे तथा छात्रावास की वार्डन के खिलाफ फखरपुर में लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है. बेसिक शिक्षा अधिकारी श्याम कुमार तिवारी ने बताया कि विभागीय शिथिलता बरतने पर छात्रावास की वार्डन और शिक्षा विभाग के दो अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर वार्डन को हटा दिया गया है. शुक्रवार देर शाम बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ पीड़िता के घर पहुंच परिवार वालों को ढांढस बंधाया. 

VIDEO:  नेशनल रिपोर्टर : दिल्ली के सरकारी स्कूल में नाबालिग से रेप
राज्यमंत्री ने अपने निजी सहयोग से पीड़ित परिवार को 50 हजार रुपए की मदद दी है. मंत्री ने कहा कि बच्ची को जीवन पर्यंत आगे शिक्षा दिलाने का खर्च वो स्वयं वहन करेंगी. उन्होंने बताया कि पीड़िता को राहत पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार की रानी लक्ष्मीबाई महिला राहत कोष से तीन लाख रुपए दिलाने की कार्रवाई शुरू करा दी गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement