NDTV Khabar

डंपर चालक की वजह से कैफियत एक्सप्रेस हुई थी दुर्घटनाग्रस्त : जांच रिपोर्ट

जांच रिपोर्ट में रेल सुरक्षा आयुक्त सतीश कुमार पांडेय ने डंपर चालक को हादसे के लिए दोषी करार दिया है. घटना में करीब 49 लोग घायल हो गए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डंपर चालक की वजह से कैफियत एक्सप्रेस हुई थी दुर्घटनाग्रस्त : जांच रिपोर्ट

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अछल्दा और पाता स्टेशन के बीच बीते 23 अगस्त की रात पटरी से उतरी कैफियत एक्सप्रेस की जांच पूरी हो गई है. जांच रिपोर्ट में रेल सुरक्षा आयुक्त सतीश कुमार पांडेय ने डंपर चालक को हादसे के लिए दोषी करार दिया है. घटना में करीब 49 लोग घायल हो गए थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि चालक की गलती से डंपर रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया और वहां पलट गया. इसके बाद भी चालक ने रेलवे को सूचित नहीं किया, जिससे कैफियत एक्सप्रेस वहां पहुंचकर पलट गई.

पढ़ें : तीन साल में हुए ये 10 बड़े रेल हादसे, 345 लोगों की गई जान

आमजनों और रेलवे कर्मचारियों से दो बार हुई अलग-अलग पूछताछ के बाद सीआरएस सतीश कुमार पांडेय ने अंतरिम जांच रिपोर्ट में कहा है कि ड्राइवर की पहली गलती यह है कि बिना क्रॉसिंग के ट्रैक से डंपर निकाल रहा था. डंपर पलटा तो वह रेलवे को सूचना देने के बजाय उसे छोड़कर भाग गया. इसकी वजह से कैफियत एक्सप्रेस पहुंची और जोरदार टक्कर मार दी. 

टिप्पणियां
हादसे में कैफियत के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि सीआरएस ने अपनी रिपोर्ट स्टॉफ, स्थलीय निरीक्षण और आमजनों से बातचीत के बाद दी है.

इनपुट : आईएनएस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement