NDTV Khabar

गरीबों के लिए अमीर मुसलमान छोडें हज सब्सिडी : मोहसिन रजा

3.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गरीबों के लिए अमीर मुसलमान छोडें हज सब्सिडी : मोहसिन रजा

उत्तर प्रदेश के इकलौते मुस्लिम मंत्री ने अमीर मुसलमानों से हज की सब्सिडी छोड़ने की अपील की है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के इकलौते मुस्लिम मंत्री ने अमीर मुसलमानों से हज की सब्सिडी छोड़ने की अपील की है. अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि इससे गरीब और जरूरतमंदों को हज करने का मौका मिल सकेगा.

मोहसिन रज़ा ने कहा, ‘हज यात्रा के लिए गरीबों को सब्सिडी मिलनी चाहिए ना कि संपन्न लोगों को. मैं धनी मुसलमानों से अपील करता हूं कि वे हज सब्सिडी छोड दें ताकि गरीब और जरूरतमंद हज पर जा सकें.’

उन्होंने कहा कि संपन्न लोग तो एक से अधिक बार हज यात्रा कर आते हैं लेकिन गरीब अपने जीवन में एक बार भी हज पर जाने में मुश्किल महसूस करता है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हज के लिए सब्सिडी देती है. सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया का किराया कम किया जाता है. हज कोटा में हर राज्य की हिस्सेदारी होती है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का हज कोटा 8,000 बढ़ा दिया गया है और आज यूपी के पास 29 हज़ार सीटों का कोटा है. प्रदेश सरकार सुनिश्चित करेगी कि जिनके पास हज यात्रा पर जाने का साधन नहीं है, उन्हें हज करने में मदद मिल सके. रज़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर तमाम लोगों ने एलपीजी सब्सिडी छोड़ दी, इसलिए वे भी धनी मुसलमानों से अपील करते हैं कि वे हज सब्सिडी के मामले में भी ऐसा ही करें.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement