NDTV Khabar

आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!

पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लिए आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल कर विवाद छिड़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!

आरएलडी के अध्यक्ष अजित सिंह ने कोसीकलां में एक कार्यक्रम में पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ और स्मृति ईरानी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की.

खास बातें

  1. कहा- गाय-बैल-बछड़े खूब घूम रहे हैं, लोग कहते हैं कि मोदी-योगी घूम रहे हैं
  2. कहा- लोग कहते हैं कि हट्टी-कट्टी गाय आ गई, स्मृति ईरानी भी घूम रही है
  3. बीजेपी ने अजित सिंह की आलोचना की, कहा- माफी मांगें आरएलडी अध्यक्ष
मथुरा:

राजनीतिज्ञों द्वारा अपने भाषणों में विपक्षी दलों पर कीचड़ उछालने और अशोभनीय टिप्पणियां करने के मामले में राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष अजित सिंह ने सीमाएं लांघ डालीं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 'बैल', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को 'बछड़ा' और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को 'गाय' कहा. बीजेपी ने अजित सिंह के इस बयान की तीखी आलोचना की और माफी मांगने की मांग की.

मथुरा में गुरुवार को एक कार्यक्रम में रालोद (आरएलडी) के अध्यक्ष अजित सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के लिए ‘‘बैल, बछड़ा और गाय'' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया. इस पर विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी (BJP) के एक नेता ने सिंह के बयान को अशोभनीय बताते हुए आरएलडी अध्यक्ष से माफी मांगने को कहा.

अजित सिंह ने कोसीकलां कस्बे में ‘किसानों से संवाद' कार्यक्रम में कहा कि प्रजातंत्र की बहुत बड़ी खूबी है कि यदि देश को कोई गलत प्रधानमंत्री मिल जाए तो पांच साल में उसकी छुट्टी करने का अधिकार आपके पास है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं आजकल अखबारों में पढ़ रहा हूं कि आजकल आपके गाय-बैल-बछड़े खूब घूम रहे हैं. इन्हें आप लोग स्कूल-कॉलेजों में बंद कर रहे हो. जिन्हें लोग कहते हैं कि ये मोदी-योगी घूम रहे हैं, सच है क्या.'' सिंह ने कहा, ‘‘कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि हट्टी-कट्टी गाय आ गई. स्मृति ईरानी भी घूम रही है.''


यह भी पढ़ें : पीएम मोदी की जाति को लेकर दिए बयान पर कांग्रेसी नेता सीपी जोशी को चुनाव आयोग का नोटिस, मांगा जवाब 

आरएलडी अध्यक्ष ने अपने पूरे भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने ‘मोदी - हाय, हाय' और ‘मोदी- बाय, बाय' के नारे भी लगाए व जनता से लगवाए. उन्होंने किसानों की समस्याओं से लेकर नोटबंदी से व्यापारियों को होने वाली परेशानियों के लिए भी मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

यह भी पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू का निशाना- शिवराज सिंह मामा नहीं, कंस मामा हैं

आरएलडी के मुखिया के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्थानीय नेता योगेश गोस्वामी ने कहा, ‘‘यह बेहद असभ्य एवं अशोभनीय वक्तव्य है. वैसे भी, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं कपड़ा मंत्री संवैधानिक पदों पर बैठे राजनीतिक लोग हैं, जिन पर अभद्र टिप्पणी करना देश के संविधान के अपमान के समान है.''

VIDEO : शशि थरूर ने कहा- पीएम मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह

टिप्पणियां

गोस्वामी ने कहा कि वैसे भी किसी भी महिला के प्रति इस प्रकार की टिप्पणी करना भारतीय संस्कृति के खिलाफ है और किसी भी राजनीतिक दल के मुखिया को ऐसा करना शोभा नहीं देता. उन्होंने कहा कि अजित सिंह को इसके लिए बीजेपी नेताओं से माफी मांगनी चाहिए.    
(इनपुट भाषा से)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement