प्रयागराज : विरोध करने के बाद भी घर पर जबरन की गई भगवा रंग से पुताई, योगी के मंत्री बोले- विरोध करने वाले विकास विरोधी

इलाहाबाद के बहादुरगंज इलाके में एक मुहल्ले के सभी घरों के बाहरी हिस्से में भगवा रंग से पुताई कर दी गई है. हालांकि इस दौरान इस जगह रहने वाले एक बिजनेसमैन इसका विरोध किया तो उनके साथ कुछ लोंगों ने गाली-गलौज और धमकी दी है.

प्रयागराज :  विरोध करने के बाद भी घर पर जबरन की गई भगवा रंग से पुताई, योगी के मंत्री बोले-  विरोध करने वाले विकास विरोधी

पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज की है.

लखनऊ:

इलाहाबाद के बहादुरगंज इलाके में एक मुहल्ले के सभी घरों के बाहरी हिस्से में भगवा रंग से पुताई कर दी गई है. हालांकि इस दौरान इस जगह रहने वाले एक बिजनेसमैन इसका विरोध किया तो उनके साथ कुछ लोंगों ने गाली-गलौज और धमकी दी है. पीड़ित शख्स ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करवा दी दी है. आपको बता दें कि यहां पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री नंद गोपाल नंदी का भी घर है और एफआईआर में जिस शख्स का नाम मुख्य तौर पर नाम लिखा गया है वो कमल कुमार केसरवानी हैं जो मंत्री जी के चेचेरे भाई हैं. इस पुताई के दौरान विरोध करने पर हुई कहासुनी की घटना के वीडियो भी बनाए गए हैं. वहीं मंत्री नंद गोपाल नंदी ने पुताई को 'विकास का काम' बताकर कहा कि इसमें विवाद की बात व्यर्थ है.  

एफआईआर दर्ज कराने वाले बिजनेसमैन रवि गुप्ता ने बताया कि सोमवार की सुबह उन्होंने घर की बालकनी से देखा कि कुछ लोग घर की दीवार की बाहरी हिस्से में भगवा रंग से पुताई कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने एक वीडियो भी बनाया जिसमें साफ सुना जा सकता है कि कोई कह रहा है, 'देखो कैसे गुंडागर्दी बढ़ गई है'. वहीं एक दूसरी आवाज जिसमें कोई कह रहा है , 'जब मैं आपसे कह रहा हूं तो इसे रोकिए...कृपया बाहर जाइए'... लेकिन इन बातों का उन लोगों पर कोई असर नहीं होता है... इतना ही नहीं इन लोगों ने परिवार के सदस्यों पर गालियों की झड़ी लगा दी. वहीं एक तीसरी क्लिप में आवाज सुनी जा सकती है जिसमें कोई मंत्री नंद गोपाल नंदी का नाम लेता है और कहता है कि यह सब उनके कहने पर हो रहा है...

imccah2g

इसके बाद एक शख्स ने भगवा रंग के पेंट को बालकनी में खड़े लोगों पर छिड़क देता है जिसकी कुछ छीटें मोबाइल के कैमरे पर भी पड़ जाती हैं.  एफआईआर दर्ज कराने वाले सुभाष गुप्ता कहते हैं कि उनको नागरिक के तौर पर संविधान के मुताबिक जो सुरक्षा मिली है उसको कम नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा, 'मुझे भी शांति से रहने का अधिकार है. मैं एक व्यापारी हूं और कोई मुझे संकट में न डाले. मैंने सिर्फ इतना कहा कि मैं अपना घर नहीं पुतवाना चाहता हूं. लेकिन मुझे गाली दी गई और जबरदस्ती घर पोत दिया गया. 

iem142e

पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके जांच की बात कही है. लेकिन इसी गली में रहने वाले नंद गोपाल नंदी का कहना है कि पुलिस में की गई शिकायत सिर्फ एक साजिश है. उन्होंने कहा, 'सिर्फ भगवा रंग से ही पुताई नहीं की गई है, इसमें लाल, हरा और यहां तक कि चॉकलेटी रंग का भी इस्तेमाल हुआ है'. मंत्री ने आगे कहा, 'ऐसा लगता है कि कुछ लोगों को सौंदर्यीकरण अच्छा नहीं लगता है.  ये लोगो विकास विरोधी हैं. कुछ लोग सोचते हैं तो कि आवाज उठाएंगे तो नेता बन जाएंगे'. मंत्री नंदगोपाल नंदी ने कहा कि यह सिर्फ उनकी गली में नहीं हुआ है विकास की नदी पूरे प्रयागराज में बह रही है.' मंत्री नंद गोपाल ने कहा कि ये विरोध कहीं नहीं सिर्फ समाजवादी पार्टी के एक नेता का है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com