NDTV Khabar

कानपुर में टीम इंडिया का हुआ 'भगवा' स्‍वागत, बनारसी पान की भी की गई व्‍यवस्‍था

होटल के प्रबंध निदेशक विकास मेहरोत्रा ने बताया कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ से खिलाड़ियों का इस तरह स्‍वागत करने की प्रेरणा मिली है.

482 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कानपुर में टीम इंडिया का हुआ 'भगवा' स्‍वागत, बनारसी पान की भी की गई व्‍यवस्‍था

न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ि‍यों का स्‍वागत भी 'भगवा' अंदाज में ही किया गया

कानपुर: कानपुर में भारत-न्‍यूजीलैंड वनडे क्रिकेट मैच के लिए कानपुर पहुंची दोनों देशों की टीमों को योगी जैसा भगवा गमछा पहना कर स्‍वागत किया गया. और उन्‍हें खिलाने के लिए मोदी के बनारस से पान मंगवाया जा रहा है. हर बार मैच के लिए कानपुर आने पर टीम इंडिया इसी होटल में रुकती है और हर बार होटल स्‍टाफ उनका लॉबी में स्‍वागत करता है. लेकिन पहली बार उन्‍हें भगवा गमछे आढ़ाए गए. यही नहीं, होटल में उनके लिए त्रेता जैसी दिवाली मनाने के लिए 10 हजार दिये भी जलाए गए.

होटल के प्रबंध निदेशक विकास मेहरोत्रा ने बताया कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ से खिलाड़ियों का इस तरह स्‍वागत करने की प्रेरणा मिली है. इस बार खिलाड़ियों को सच्‍ची भारतीय परंपरा का एहसास दिलाना है. इसके लिए कानपुर के बिठूर तीर्थ स्‍थान के इतिहास की किताब भी उन्‍हें भेंट की जाएगी. सीता जी बिठूर में ही वाल्‍मीकि आश्रम में काफी दिनों तक रही थीं.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में दिखा जसप्रीत बुमराह का 'जुड़वा' भाई, जानिए क्या है सच्चाई

होटल में खिलाड़ियों की आरती उतारी गई और उन्‍हें तिलक लगाया गया. हर बार मैच से पहले टीम के कप्‍तान होटल के 10वें माले पर केक काटने की रस्‍म अदा करते हैं. लेकिन इस बार केक काटने की बजाय कुछ और धार्मिक रस्‍में अदा की गईं. होटल ने हर बार की तरह इस बार भी खिलाड़ियों को फूल दिया.

जब भी खिलाड़ी होटल से बाहर निकलेंगे, उनके स्‍वागत में हर बार 10 हजार दिये वहां जलाए जाएंगे ताकि उन्‍हें त्रेता की दिवाली का एहसास हो सके. इस बार खिलाड़ियों को मिट्टी के कुल्‍हड़ में चाय पिलाई जाएगी और मोदी के बनारस का बाटी चोखा भी खिलाया जाएगा. अब न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों को बाटी चोखा पसंद हो या नहीं, लेकिन योगी से प्रभावित राष्‍ट्रवाद में उन्‍हें ये सब पेश जरूर किया जाएगा.

VIDEO: IND vs NZ : 7वीं सीरीज जीतने के लिए खेलेगी टीम इंडिया


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement