NDTV Khabar

रेप की सजा काट रहे बीजेपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर से मिलने जेल पहुंचे साक्षी महाराज, कहा शुक्रिया...

यूपी के उन्नाव में नाबालिग से रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. इससे पहले इलाहाबाद हाइकोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाते हुए कहा था कि आरोपी विधायक की हिरासत नहीं गिरफ्तारी करो.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेप की सजा काट रहे बीजेपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर से मिलने जेल पहुंचे साक्षी महाराज, कहा शुक्रिया...

साक्षी महाराज ने कुलदीप सेंगर से जेल में की मुलाकात

खास बातें

  1. सीतापुर के जेल में कुलदीप सेंगर से की मुलाकात
  2. उन्नाव से सांसद हैं साक्षी महाराज
  3. रेप केस में सजा काट रहे हैं कुलदीप सेंगर
लखनऊ:

यूपी के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने रेप की सजा काट रहे बीजेपी विधायक से जेल में मुलाकात की. वह बुधवार को सीतापुर जेल पहुंचे और उनसे मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद साक्षी महाराज ने कहा कि कुलदीप यहां लंबे समय से बंद है, मैं यहां उनसे मिलने और चुनाव बाद उनका शुक्रिया अदा करने आया था. बता दें कि साक्षी महाराज उन्नाव से लगातार दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. यूपी के उन्नाव में नाबालिग से रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. इससे पहले इलाहाबाद हाइकोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाते हुए कहा था कि आरोपी विधायक की हिरासत नहीं गिरफ्तारी करो. पीड़ित लड़की के बार-बार गुहार लगाने के बावजूद विधायक आज़ाद घूम रहा था. कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद ही आरोपी विधायक को गिरफ्तार किया गया था. 


गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि आरोपी की हिरासत काफी नहीं है उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. अदालत ने साथ में राज्य सरकार से 2 मई तक प्रगति रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था. हाईकोर्ट ने इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगी.

उन्नाव रेप केस : CBI ने दर्ज किया चौथा मामला, BJP विधायक के करीबी नामजद

इस मामले में विस्तार से सुनवाई के बाद अदालत ने कहा कि वह शुक्रवार को अपना आदेश सुनाएगी. अदालत में मौजूद महाधिवक्ता ने मामले पर सुनवाई कर रही मुख्य न्यायाधीश डी बी भोंसले और न्यायमूर्ति सुनीत कुमार की पीठ को बताया था कि 17 अगस्त 2017 को मुख्यमंत्री कार्यालय को एक आवेदन भेजा गया था, जिसमें विधायक के खिलाफ बलात्कार के आरोप लगाए गए थे. इस आवेदन को उचित कार्रवाई के लिये उन्नाव में संबंधित अधिकारियों को भेज दिया गया. इसपर पीठ ने पूछा कि इस मामले में और क्या किया गया. क्या अब तक कोई गिरफ्तारी हुई है.

विवादों में घिरे साक्षी महाराज ने दी सफाई, उन्नाव रेप केस में CBI जांच की बड़ी बातें, आज की 5 बड़ी खबरें

ध्यान हो कि सीबीआई ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के कथित तौर पर एक नाबालिग से बलात्कार करने के कुछ दिनों के बाद पीड़ित लड़की के अपहरण और उससे सामूहिक बलात्कार किये जाने के आरोपों वाले चौथे मामले की जांच शुरू की थी. अधिकारियों ने बताया था कि यह मामला इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देशों पर दर्ज किया गया है. उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री कार्यालय को शिकायत किये जाने के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के लिये राज्य प्रशासन की कड़ी आलोचना की थी. 

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस : सीबीआई ने खंगाली 6 निलंबित पुलिसकर्मियों की कॉल डिटेल, ये हैं अब तक की 5 बड़ी बातें

टिप्पणियां

सीबीआई ने सेंगर के चार जून 2017 को लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने, पीड़िता के पिता के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत आरोपों और कथित मारपीट में पीड़िता के पिता की मौत के संबंध में पहले ही तीन मामले दर्ज किये थे. नई प्राथमिकी में एजेंसी ने उन्नाव की लड़की के कथित अपहरण और सामूहिक बलात्कार के मामले में शुभम सिंह और अवधेश तिवारी को नामजद किया था. सीबीआई ने पॉक्सो अधिनियम के तहत प्रासंगिक धाराएं भी आरोपियों के खिलाफ लगाई थी.

VIDEO: उन्नाव रेप केस के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को जांच के लिए लाया जा सकता है दिल्ली



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement