समाजवादी पार्टी ने सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी भंग की, अध्यक्षों को हटाया

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर पार्टी की सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी व इसके अध्यक्षों सहित भंग कर दी है.

समाजवादी पार्टी ने सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी भंग की, अध्यक्षों को हटाया

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर पार्टी की सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी व इसके अध्यक्षों सहित भंग कर दी है. सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि समस्त विधानसभा क्षेत्रों की समितियों को अध्यक्षों सहित तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सपा के चारों युवा संगठनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी भी इसके राष्ट्रीय अध्यक्षों सहित भंग कर दी गई है.  

अखिलेश यादव ने यूपी की कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल तो BJP ने कहा- भूल गये हैं कि उनके राज में...

इसके अतिरिक्त अखिलेश यादव ने सभी युवा संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों सहित उनकी कार्यकारिणी भी तत्काल प्रभाव से भंग कर दी है. चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव द्वारा समाजवादी पार्टी के अन्य सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्षों सहित उनकी कार्यकारिणी, और उनकी जिला तथा महानगर कार्यकारिणी भी अध्यक्षों सहित भंग कर दी गई है. पार्टी के एक नेता ने बताया कि नयी कार्यकारिणियों का गठन जल्द किया जाएगा. 

...जब आजम खान ने BJP की महिला सांसद के लिए कही अभद्र बात, हंगामा हुआ तो कहने लगे 'बहन-बहन'

लोकसभा चुनावों में सपा का प्रदर्शन खराब रहा था। पार्टी के नये फैसले को जनता के बीच खोये हुए विश्वास को पुन: हासिल करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है. चौधरी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार लोगों से मिलकर उनकी प्रतिक्रिया हासिल कर रहे हैं. सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर संगठन को नये जोश के साथ पुन: खड़ा किया जाएगा. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com