समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव में रामपुर सीट पर इस उम्मीदवार को उतारकर सबको चौंकाया

समाजवादी पार्टी (SP) ने आजम खान (Azam Khan) की पत्नी तंजीन फातिमा (Tazeen Fatma) को उपचुनाव में रामपुर (Rampur) सदर सीट से मैदान में उतारा है.

समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव में रामपुर सीट पर इस उम्मीदवार को उतारकर सबको चौंकाया

आजम खान (Azam Khan) की पत्नी तंजीन फातिमा (Tazeen Fatma)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (SP) ने आजम खान (Azam Khan) की पत्नी तंजीन फातिमा (Tazeen Fatma) को उपचुनाव में रामपुर (Rampur) सदर सीट से मैदान में उतारा है. यह सीट उनके पति आजम खान के लोकसभा में निर्वाचित होने के बाद खाली हुई है. आजम खान इस सीट से 8 बार विधायक रह चुके हैं. यूं तो तंजीन फातिमा राज्यसभा की सदस्य हैं और उनका कार्यकाल अभी करीब डेढ़ साल बचा है, लेकिन समाजवादी पार्टी को राजनीतिक रूप से उनकी राज्यसभा सीट से ज्यादा महत्वपूर्ण रामपुर सदर की विधानसभा सीट लगी, इसलिए उन्हें वहां से उम्मीदवार बनाया गया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से आजम खान लगातार योगी सरकार के निशाने पर हैं औ अब तक उनके खिलाफ 85 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. जिनमें भैंस चोरी, बकरी चोरी, बार में लूटपाट और जमीन कब्जाने के मामले शामिल हैं. 

आजम खान के गढ़ रामपुर में जयाप्रदा को अब जंग जीतने का भरोसा, गाना गाकर किया चुनाव प्रचार; देखें VIDEO

हालांकि आजम खान आजकल ज्यादातर समय रामपुर से बाहर ही रहते हैं. लेकिन ईद के दौरान जब वे रामपुर आए थे तब मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था कि, 'रामपुर में उपचुनाव होने वाला है, इसलिये सियासी रंजिश के चलते सरकार फर्जी मामलों में उन्हें फंसा रही है. बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश यादव भी आजम खान के समर्थन में उतर चुके हैं और उन्होंने भी आजम खान पर दर्ज मुकदमों को राजनीति से प्रेरित बताया है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

P नेता आजम खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जौहर विश्वविद्यालय मामले में FIR पर रोक

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने रविवार को पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी घोषित किए. घोसी से सुधाकर सिंह और निर्भय सिंह पटेल मानिकपुर से पार्टी के उम्मीदवार हैं. पार्टी ने जैदपुर से गौरव कुमार रावत को टिकट दिया है. सुभाष राय को जलालपुर से सपा का उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि बृजेश वर्मा पटेल प्रतापगढ़ से उम्मीदवार हैं. उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. (आईएनएस से भी इनपुट)