समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की कम नहीं हो रही मुश्किलें, अदालत ने परिवार की संपत्ति कुर्क करने के दिए आदेश

अदालत ने आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है.

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की कम नहीं हो रही मुश्किलें, अदालत ने परिवार की संपत्ति कुर्क करने के दिए आदेश

अदालत ने आजम खान और उनके परिवार की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं.

खास बातें

  • अदालत ने समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए
  • पत्नी और बेटे की संपत्ति भी की जाएगी जब्त
  • रामपुर से सांसद हैं आजम खान
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब अदालत ने उनकी संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया है. दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द की और अब इसी मामले में एडीजे की अदालत ने सांसद आजम खान, उनकी पत्नी और विधायक तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया है. 

SP प्रमुख अखिलेश यादव की सुरक्षा के मुद्दे पर विधानसभा में हंगामा, जानें पूरा मामला...

सरकारी वकील ने बताया कि रामपुर की एडीजे 6 कोर्ट ने अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में लगी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी थी और धारा 82 का नोटिस जारी किया था. आज इस मामले में आगे की सुनवाई होनी थी, लगातार कोर्ट में गैरहाजिरी के चलते एक बार फिर कोर्ट ने इस मामले में आजम खान अब्दुल्लाह आजम और तजीन फातमा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए धारा 83 की कार्रवाई करने के आदेश भी दिए हैं.

कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 17 मार्च तारीख तय की है. अगर आजम खान अब कोर्ट के समक्ष पेश नहीं होते हैं तो उनकी चल-अचल संपत्ति को भी कुर्क कर लिया जा सकता है. बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने थाना गंज में धारा 420, 467, 468, 471 के तहत तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. तीन जनवरी 2019 को मुकदमा दर्ज हुआ था. अप्रैल में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी थी.एडीजी 6 धीरेन्द्र कुमार की कोर्ट में सुनवाई हो रही है. 

समाजवादी जनता पार्टी के दफ्तर पर चला हथौड़ा, पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़े दस्तावेज तहस नहस

सुनवाई के दौरान लगातार गैरहाजिर रहने पर कोर्ट ने धारा 82 के तहत मुनादी के आदेश दिए थे. पुलिस ने 9 जनवरी 2020 को मुनादी भी कराई थी. मंगलवार को इस मामले में सुनवाई थी. सुनवाई के दौरान गैरहाजिर रहने पर कोर्ट ने सांसद आजम खां, विधायक फातिमा और अब्दुल्ला आजम के खिलाफ धारा 83 के तहत कुर्की की कार्रवाई के आदेश दिए हैं. इस मामले में अगली सुनवाई 17 मार्च को होगी.

देखें Video: अखिलेश यादव ने CM योगी पर कसा तंज, कहा- हमारे 'मुख्यमंत्री बाबा' गए वहां BJP हार गई
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com