NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश: राज्यपाल से मिले सपा नेता, ज्ञापन में सौंपा भाजपा सरकार के खिलाफ आरोपों का पुलिंदा

समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने बुधवार को राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात करके उन्हें शिक्षामित्रों की समस्याओं के मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध करते हुए एक ज्ञापन सौंपा.

21 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश: राज्यपाल से मिले सपा नेता, ज्ञापन में सौंपा भाजपा सरकार के खिलाफ आरोपों का पुलिंदा

राज्यपाल से मिलकर सपा नेताओं ने प्रदेश में व्याप्त समस्याओं से उन्हें अवगत कराया (फाइल फोटो)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने बुधवार को राज्यपाल राम नाइक से मुलाकात करके उन्हें शिक्षामित्रों की समस्याओं के मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध करते हुए एक ज्ञापन सौंपा. सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया कि विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नेतृत्व में सपा विधायकों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने राजभवन में राज्यपाल से भेंटकर ज्ञापन सौंपा और उनसे प्रदेश की गम्भीर समस्याओं के समाधान कराने में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया.

यह भी पढ़ें: जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाने की उप्र पुलिस ने सुपारी ले रखी है : अखिलेश यादव

सपा ने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार के शासनकाल में पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी भाजपा नेताओं के दबाव में आकर सपा के जिला पंचायत सदस्यों तथा क्षेत्र पंचायत सदस्यों का उत्पीड़न कर रहे हैं. साथ ही भाजपा के नेता अधिकारियों का इस्तेमाल करके सपा के निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों तथा ब्लाक प्रमुखों को अलोकतांत्रिक तरीके से हटवाने में जुटे हैं.

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने कहा- पुलिस का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है योगी सरकार

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार द्वारा उच्चतम न्यायालय में साजिशन पैरवी नहीं किये जाने के कारण लाखों शिक्षामित्रों के सामने गम्भीर स्थिति उत्पन्न हो गई है. सरकार की लचर नीति के कारण शिक्षामित्रों के मामले में निर्णय नहीं लिया जा रहा है. राज्यपाल नाईक से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया गया.

ज्ञापन में प्रदेश की मौजूदा योगी आदित्यनाथ सरकार पर पूर्ववर्ती सपा सरकार के शासनकाल में हुई 35 हजार सिपाहियों की भर्ती को निरस्त करने की साजिश रचने का आरोप भी लगाया गया है. साथ ही अनुदेशक पद पर 32 हजार अभ्यर्थियों के चयन के आदेश को लटकाने तथा बीटीसी प्रशिक्षित 12 हजार अध्यापकों का परिणाम रोकने के आरोप भी लगाये गए हैं. ज्ञापन में यह भी आरोप लगाया गया है कि सरकार प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयी बाढ़ से राहत के कार्य में लापरवाही बरत रही है.

VIDEO: अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी भ्रष्टाचार की वजह से: अखिलेश यादव
प्रतिनिधिमण्डल में सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्वमंत्री बलराम सिंह यादव, पारसनाथ यादव तथा मनोज पाण्डेय समेत लगभग 30 विधायक तथा विधान परिषद सदस्य शामिल थे.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement