NDTV Khabar

अपने चुनाव चिह्न पर निकाय चुनाव लड़ेगी सपा - अखिलेश यादव

एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि उनकी पार्टी का अभी तक मायावती से चुनाव को लेकर कोई समझौता नहीं हुआ है.

10 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपने चुनाव चिह्न पर निकाय चुनाव लड़ेगी सपा - अखिलेश यादव

यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

मेरठ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार रविवार को मेरठ आए सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी अपने चुनाव चिह्न पर निकाय चुनाव लड़ेगी. एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि उनकी पार्टी का अभी तक मायावती से चुनाव को लेकर कोई समझौता नहीं हुआ है. गुजरात चुनाव संबंध में उन्होंने कहा कि गुजरात के विधानसभा चुनाव में सपा पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी. शेष सीटों पर गठबंधन दल के उम्मीदवारों को समर्थन दिया जायेगा. वह चुनाव प्रचार के लिए गुजरात का दौरा करेंगे. ताज संबंधी विवाद पर उन्होंने कहा कि ताजमहल पर सियासत नहीं होनी चाहिये. यह सबसे ज्यादा राजस्व देने वाली इमारत है.

दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्तियों ने ताजमहल देखा है. अमेरिका के कई राष्ट्रपति आये, बड़े उद्योगपति आये. पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि नोटबंदी और जीएसटी बिना तैयारी के लागू की गई. नोटबंदी-जीएसटी ने व्यापारियों का व्यापार छीन लिया है. जीएसटी ने तो व्यापारियों को बर्बाद कर दिया. अखिलेश ने योगी सरकार पर किसानों के साथ भी धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने किसान के साथ कितना बड़ा धोखा किया है. चुनाव से पहले कहा था कि पूरा कर्जा माफ कर देंगे. लेकिन सात माह में किसानों का कितना कर्जा माफ हुआ है.

मेरठ में सपा के मेयर पद के उम्मीदवारों के बीच मचे घमासान पर अखिलेश ने कहा कि जो भी उम्मीदवार होगा वह जनता के बीच का ही कार्यकर्ता होगा. अखिलेश ने पार्टी के स्थानीय वरिष्ठ नेताओं से भी अलग कमरे में निकाय चुनाव को लेकर बातचीत की.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement