NDTV Khabar

अखिलेश यादव का ऐलान: विधान परिषद चुनाव में बसपा कैंडिडेट का समर्थन करेगी सपा

अपनी नयी दोस्ती को परवान चढ़ाने के लिये सपा ने आगामी विधानपरिषद चुनाव में बसपा को एक सीट पर समर्थन देने का फैसला किया है. इस बात का ऐलान अखिलेश यादव ने किया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखिलेश यादव का ऐलान:  विधान परिषद चुनाव में बसपा कैंडिडेट का समर्थन करेगी सपा

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए बसपा और सपा कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती. अपनी नयी दोस्ती को परवान चढ़ाने के लिये सपा ने आगामी विधानपरिषद चुनाव में बसपा को एक सीट पर समर्थन देने का फैसला किया है. इस बात का ऐलान अखिलेश यादव ने किया. 

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चैधरी ने बताया कि पार्टी विधानपरिषद चुनाव में दो सीटों के बजाय एक ही सीट पर उम्मीदवार खड़ा करेगी और दूसरी सीट पर बसपा का समर्थन करेगी.

EXCLUSIVE: अखिलेश यादव बोले, मायावती के साथ गठबंधन के वास्ते कदम पीछे करने को भी तैयार

इस सवाल पर कि क्या सपा गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव में जीत दिलाने वाला समर्थन मिलने की एवज में बसपा को एक सीट दे रही है, उन्होंने कहा कि हाल के राज्यसभा चुनाव में भाजपा की ‘चालबाजी’ की वजह से सपा की तमाम कोशिशों के बावजूद बसपा का प्रत्याशी नहीं जीत सका था. सपा चाहती है कि विधानपरिषद में बसपा का एक सदस्य जरूर पहुंचे.


विधान परिषद चुनाव में SP के पास BSP को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने का शानदार मौका

टिप्पणियां

प्रदेश विधानमण्डल के उच्च सदन की 13 सीटों पर आगामी 26 अप्रैल को चुनाव होंगे. परिणाम भी उसी दिन घोषित किये जाएंगे. एक प्रत्याशी को जिताने के लिये प्रथम वरीयता के 29 मतों की जरूरत होगी.

VIDEO: मिशन 2019: योगी आदित्यनाथ का राजधर्म (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement