NDTV Khabar

इस वजह से नोएडा में दो महीने के लिए लगी धारा 144...

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर (Noida) में दो माह के लिए धारा 144 लगाई गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से नोएडा में दो महीने के लिए लगी धारा 144...

प्रतीकात्मक फोटो.

नोएडा: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर (Noida) में दो माह के लिए धारा 144 लगाई गई है. अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह ने बताया है कि निकट भविष्य में अराजक तत्वों द्वारा निजी स्वार्थ की पूर्ति के लिए जाति एवं साम्प्रदायिक विद्वेष की भावना उत्पन्न कर कानून एवं शांति व्यवस्था को प्रभावित करने का प्रयास किया जा सकता है. जिस कारण शांति व्यवस्था भंग हो सकती है.

टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि आने वाले समय मे स्वतंत्रता दिवस, यूपी सरकार द्वारा संचालित राजकीय प्रशिक्षण संस्थानों की लिखित परीक्षा, शिवरात्रि का त्यौहार, इदुज्जुहा (बकरीद), रक्षा बंधन आदि पर्वों के अवसर पर भी असामाजिक तत्वों  द्वारा व्यवस्था भंग की जा सकती है. इन्ही कारणों को दृष्टिगत रखते हुए अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने 31 जुलाई 2018 से आगामी दो महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी है.

उन्होंने बताया कि अगर किसी के द्वारा इसका उल्लघंन किया जाएगा तो भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के तहत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement