NDTV Khabar

राष्ट्रपति पद के लिए कोविंद की उम्मीदवारी यूपी की 22 करोड़ जनता का सम्मान : योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी के सभी राजनीतिक दल दलगत भावना से ऊपर उठकर रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी का समर्थन करें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्ट्रपति पद के लिए कोविंद की उम्मीदवारी यूपी की 22 करोड़ जनता का सम्मान : योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि यूपी के लिए यह गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश की 22 करोड़ जनता में से एक दलित व्यक्ति को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा कि यूपी के सभी राजनीतिक दल दलगत भावना से ऊपर उठकर उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करें.

अपने आधिकारिक आवास पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री योगी ने कहा, यह यूपी के लिए गौरव का विषय तो है ही, साथ ही देश के दलित समुदाय के लिए भी हर्ष का विषय है. यह अत्यंत सुखद है कि देश के सर्वोच्च पद के लिए दलित व्यक्ति का चयन प्रधानमंत्री ने किया है. उनका एक लंबा अनुभव है. उनकी सेवाओं को देखते हुए और एक गरीब परिवार के व्यक्ति को सम्मान देना यूपी की 22 करोड़ जनता का उचित सम्मान है. इससे देश के भीतर एक नई समाजिक चेतना का संचार होगा.

योगी ने कहा, 'मैं यूपी की जनता की ओर से प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार व्यक्त करता हूं. साथ ही यूपी के सभी राजनीतिक दलों से अपील करता हूं कि रामनाथ कोविंद को जो सम्मान प्रधानमंत्री ने दिया है, उससे प्रेरित होकर सभी राजनीतिक दल उनका समर्थन करें. यह यूपी के लिए भी सुनहरा मौका है कि प्रदेश का एक दलित समुदाय का व्यक्ति देश के सर्वोच्च पद पर बैठने जा रहा है.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement