समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर ने किया ऐलान, सपा की सरकार आई तो CAA प्रदर्शनकारियों को मिलेगी पेंशन

सपा के सीनियर लीडर ने CAA का विरोध करने वाले लोगों का समर्थन करते हुए कहा कि यूपी में सरकार बनने पर ऐसे लोगों को पेंशन दी जाएगी.

समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर ने किया ऐलान, सपा की सरकार आई तो CAA प्रदर्शनकारियों को मिलेगी पेंशन

सरकार सपा की बनी तो सीएए का विरोध करने वाले लोगों को भी क्या लोकतंत्र रक्षा सेनानियों की तरह संविधान रक्षक के पद से नवाजेंगे (फोटो- प्रतीकात्मक)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करने वाले लोगों का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर ऐसे लोगों को पेंशन दी जाएगी. चौधरी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में बांग्लादेशियों का जिक्र करते हुए कहा ''जो हमारी शरण में आ गया, वह हमारी शरण में है. हम सबकी रक्षा करने वाले लोग हैं.'' इस सवाल पर कि अगर प्रदेश में अगली सरकार सपा की बनी तो सीएए का विरोध करने वाले लोगों को भी क्या लोकतंत्र रक्षा सेनानियों की तरह संविधान रक्षक के पद से नवाजेंगे. 

यूपी के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य बोले- CAA पर विपक्षी दलों ने फैलाई अफवाह, सामान्य मुस्लिमों को भड़काया गया 

चौधरी ने कहा ''बिल्कुल नवाजा जाएगा, और अगर केन्द्र और प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो उनको पेंशन दी जाएगी, क्योंकि उन्होंने संविधान बचाने का काम किया है. लोकतंत्र को बचाने के लिये आंदोलन किया है.'' विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता ने कहा कि जिन लोगों को सीएए का विरोध करने पर जेल हुई है या फिर इसे लेकर हुए संघर्ष में मौत हुई है, उनके परिजन को मुआवजा दिया जाएगा.

ममता बनर्जी का प्रधानमंत्री पर निशाना, बोलीं- देश की पाकिस्तान से तुलना क्यों करते हैं मोदी

Newsbeep

उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार सीएए, एनआरसी और एनपीआर के बहाने लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति सरकार के इस कदम पर सवाल उठाता है, उसे पाकिस्तान चले जाने को कह दिया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अहिंसक प्रदर्शन में शामिल होने का कसूर, अब यूपी पुलिस करेगी वसूली