NDTV Khabar

फिरोजाबाद में मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, जानमाल का कोई नुकसान नहीं

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के रेलवे स्टेशन पर सुबह गेंहू से लदी एक मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिरोजाबाद में मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, जानमाल का कोई नुकसान नहीं

प्रतीकात्मक फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के रेलवे स्टेशन पर सुबह गेंहू से लदी एक मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस घटना में हालांकि जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि फिरोजाबाद स्टेशन पर लूप लाइन में बुटारी से मिदनापुर गेंहू लादकर जा रही मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए. नियंत्रण कक्ष द्वारा इसकी सूचना तुरंत रेल अधिकारियों को दी गई.

यह भी पढ़ें : लापरवाही : बिना इंजन 2 किलोमीटर तक दौड़े कोयले से लदी मालगाड़ी के 6 डिब्बे

टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि सुबह सवा 9 बजे यह घटना हुई और एक घंटे के भीतर एनसीआर के तकनीकी और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और पटरी से इन डिब्बों को हटाने का काम शुरू किया गया. करीब 2 घंटे बाद 11 बजकर छह मिनट पर शताब्दी ट्रेन को वहां से गुजारा गया.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश : सतना में मालगाड़ी के 2 डिब्बे पटरी से उतरे, ट्रेनों का आवागमन प्रभावित

उन्होंने बताया कि गेंहू से भरे डिब्बों को मजदूरों से खाली कराकर हटाया गया. इसकी वजह से रेल यातायात प्रभावित हुआ और आठ रेलगाड़ियां करीब दो घंटे की देरी से रवाना हुई. दोपहर 12 बजे के बाद यातायात पूरी तरह से सामान्य हो पाया. मालवीय ने बताया कि इस घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. एनसीआर के अधिकारियों ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement