NDTV Khabar

इस बार होली नहीं मनाएंगे उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्र...

संघ का कहना है कि सरकार की उपेक्षापूर्ण कार्यप्रणाली से पूरे प्रदेश के शिक्षा मित्र नाराज हैं और वे इस बार होली का त्योहार नहीं मनाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस बार होली नहीं मनाएंगे उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्र...

अपनी मांगों को लेकर शिक्षामित्र पहले भी प्रदर्शन कर चुके हैं (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ की प्रांतीय कमेटी की बैठक रविवार को जीपीओ पार्क में हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि यदि उनकी मांगों पर जल्द से जल्द विचार नहीं किया गया, तो प्रदेश के शिक्षामित्र बड़ा आंदोलन करने को विवश होंगे और उसकी सारी जिम्मेदारी शासन की होगी. संघ का कहना है कि सरकार की उपेक्षापूर्ण कार्यप्रणाली से पूरे प्रदेश के शिक्षा मित्र नाराज हैं और वे इस बार होली का त्योहार नहीं मनाएंगे. बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षामित्रों से संकल्पपत्र में किए गए वायदे को पूरा करे, समायोजन निरस्त होने के बाद अब तक 400 से अधिक शिक्षामित्र आकाल मृत्यु के शिकार हो गए हैं, लेकिन शासन और प्रशासन स्तर से अब तक कोई मदद उनके परिजनों को नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्रों पर हो रहे सौतेले व्यवहार व उनके हितों का अनदेखी शासन द्वारा किए जाने व उनके भविष्य के लिए शासन द्वारा कोई ठोस कदम अब तक नहीं उठाए जाने के कारण पूरे प्रदेश के शिक्षा मित्र नाराज हैं और वे इस बार होली का त्योहार नहीं मनाएंगे.

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि अंतिम बार 5 से 10 मार्च के बीच 'सरकार हमारी सुनो' कार्यक्रम चलाकर प्रदेश के शिक्षा मित्र अपने-अपने क्षेत्रीय सांसद विधायकों को अपनी मांगे को पूरा कराने के संबंध में मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम आग्रह पत्र सौंपकर संकल्पपत्र में उल्लिखित वायदों को पूरा करने की मांग करेंगे.


उन्होंने कहा कि भरत सरकार द्वारा जारी 10 अगस्त, 2017 के आदेश को उत्तराखंड में लागू किया जा सकता है तो यूपी के शिक्षा मित्रों के साथ क्यों नहीं लागू किया जा रहा. जबकि मध्य प्रदेश में सीधे तीन लाख से ऊपर संविदा शिक्षा कर्मियों को परमानेंट किया जा सकता है तो यूपी के शिक्षामित्रों की अनदेखी क्यों की जा रही है. सरकार को जल्द से निर्णय लेते हुए शिक्षामित्रों का भविष्य 62 वर्ष सुरक्षित करना चाहिए. इस दौरान रामधन यादव, वासुदेव सिंह, धर्मेद्र सिंह, विनय यादव सहित सभी प्रांतीय पदाधिकारी उपस्थित रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement