NDTV Khabar

यूपी: शिक्षा मित्रों की हड़ताल- 79 सरकारी स्कूल रहे बंद

ये लोग उच्चतम न्यायालय के उस फैसले का विरोध कर रहे है जिसमें अखिलेश यादव की सरकार द्वारा पूर्णकालिक शिक्षक के तौर पर उनकी की गई नियुक्ति को रद्द कर दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी: शिक्षा मित्रों की हड़ताल- 79 सरकारी स्कूल रहे बंद

फाइल फोटो

मुजफ्फरनगर: शिक्षा मित्रों (तदर्थ शिक्षक) की हड़ताल की वजह से आज जिले के लगभग 79 सरकारी प्राथमिक विद्यालय बंद रहे. ये लोग उच्चतम न्यायालय के उस फैसले का विरोध कर रहे है जिसमें अखिलेश यादव की सरकार द्वारा पूर्णकालिक शिक्षक के तौर पर उनकी की गई नियुक्ति को रद्द कर दिया गया है.

जिला के बेसिक शिक्षा अधिकारी चंदर केश यादव के मुताबिक हड़ताल की वजह से बंद पड़े स्कूलों में अन्य स्कूलों से शिक्षकों की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये गये हैं. उन्होंने बताया कि करीब 79 स्कूल इसकी वजह से बंद रहें, जहां पर तदर्थ शिक्षकों की नियुक्ति की गई थी.
यह भी पढ़ें: यूपी के 1.72 लाख शिक्षा मित्रों को राहत नहीं

टिप्पणियां
VIDEO- शिक्षा मित्रों का प्रदर्शन

जिले के खतौली, शाहपुर, बुधाना, पुरकाजी, चरथावल, जानसठ और बाघरा प्रखंडों समेत कई क्षेत्रों में बड़ी संख्या में स्कूल बंद रहे. उच्चतम न्यायालय ने सितंबर 2015 के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के उस फैसले को बरकरार रखा था जिसमें अखिलेश सरकार द्वारा पूर्णकालिक शिक्षकों के रूप में उनकी नियुक्ति को खारिज कर दिया गया था, जिसके बाद गुरुवार को शिक्षा मित्रों ने राज्य भर में हड़ताल करना शुरू कर दी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement