शिवपाल सिंह यादव का ऐलान, कहा- अगर मेरी सदस्यता रद्द हुई तो दोबारा...

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को कहा कि अगर उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म होती है तो वे जसवंत नगर सीट से दोबारा चुनाव लड़ेंगे.

शिवपाल सिंह यादव का ऐलान, कहा- अगर मेरी सदस्यता रद्द हुई तो दोबारा...

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो)

इटावा:

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को कहा कि अगर उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म होती है तो वे जसवंत नगर सीट से दोबारा चुनाव लड़ेंगे. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल ने सैफई में अपने आवास पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान साफ किया कि "यदि चुनाव होता है तो मैं जसवंतनगर सीट से ही चुनाव लड़ूंगा. जसवंतनगर मेरा गढ़ है और वहां से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वालों की जमानत जब्त होगी. जसवंतनगर से मुझे कोई अभी तक चुनाव नहीं हरा पाया, क्योंकि यहां की जनता हमारे साथ है." उन्होंने कहा, "मैंने पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा दे दिया और अब उनको फैसला लेना है. यदि मेरी सदस्यता खत्म होती है तो मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं." शिवपाल ने कहा, "बुधवार से प्रसपा पूरे प्रदेश में किसानों की समस्या, बिजली के बढ़े दाम व अन्य मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रही है.   

सपा ने शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की दी अर्जी, कहा- मजबूरन कदम उठाना पड़ा

टावा के प्रदर्शन में हम भी शामिल हो रहे हैं. मंदी ने व्यापारियों की कमर तोड़ दी है और व्यापार खत्म हो गया है. केंद्र व प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है."गौरतलब है कि शिवपाल ने लोकसभा चुनाव के पहले ही सपा छोड़ दी थी, लेकिन सपा ने उस समय उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म कराने को लेकर कोई पहल नहीं की थी. तब माना जा रहा था कि आगे चल कर चाचा-भतीजे में सुलह हो सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. समाजवादी पार्टी ने इटावा की जसवंतनगर सीट से पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा सदस्यता रद्द कराने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है. इसी बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल ने भी अपनी आगे की तैयारी शुरू कर दी है. ऐसा माना जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष इसपर जल्द ही कोई फैसला ले सकते हैं. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com