NDTV Khabar

शिवपाल सिंह यादव ने वीडियो जारी कर अखिलेश यादव पर साधा निशाना, बैकग्राउंड में अमिताभ बच्चन की आवाज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवपाल सिंह यादव ने वीडियो जारी कर अखिलेश यादव पर साधा निशाना, बैकग्राउंड में अमिताभ बच्चन की आवाज

वीडियो में शिवपाल सिंह यादव कहने की कोशिश कर रहे हैं कि वे अपने वजूद की लड़ाई फिर से लड़ेंगे और सपा एक बार फिर से उठ खड़ी होगी.

खास बातें

  1. वीडियो के ज्यादातर हिस्से में शिवपाल और मुलायम सिंह दिख रहे हैं.
  2. वीडियो के बैकग्राउंड में अमिताभ बच्चन की आवाज में बातें कही जा रही हैं.
  3. शिवपाल कह रहे हैं, सपा फिर से खड़ी होगी और जीतेगी.
लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की अगुवाई में समाजवादी पार्टी (सपा) की करारी हार के बाद उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव उनपर हमला करने का एक भी मौका नहीं गंवा रहे हैं. इस बार शिवपाल सिंह यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसके जरिए यह संदेश देने की कोशिश की गई है वे अपने वजूद की लड़ाई फिर से लड़ेंगे और सपा एक बार फिर से उठ खड़ी होगी और जीत दर्ज करेगी. इस वीडियो के 40 सेकेंड के इस वीडियो के ज्यादातर हिस्से में शिवपाल सिंह यादव खुद और मुलायम सिंह यादव को दिखाया गया है. वीडियो में महज एक बार अखिलेश यादव दिख रहे हैं. 

वीडियो के बैकग्राउंड में अमिताभ बच्चन की आवाज में डॉयलग चल रहा है, जिसके बोल कुछ यूं हैं- 

तू चरित्र जब पवित्र है, तो क्यूं है ये दशा तेरी.
यह पापियों को हक नहीं, कि लें परीक्षा तेरी.
तू खुद की खोज में निकल, तू किस लिए हताश है.
जंग तेरे वजूद की है, समय को भी तलाश है...


इसके बाद काली पट्टी पर सफेद से लिखा है, हम जीत के हारे हैं. आखिर में सपा के झंडे के ऊपर लिखा है, हम फिर लड़कर जीतेंगे. इस वीडियो में प्रयोग की गई तस्वीरों और बैकग्राउंड में अमिताभ बच्चन की आवाज में कहे जा रहे शब्दों पर ध्यान दें तो समझा जा सकता है शिवपाल यादव क्या कहना चाह रहे हैं और वे किसपर हमला कर रहे हैं. इससे पहले शनिवार को चुनाव परिणाम आने के बाद शिवपाल यादव ने कहा था, ये घमंडी लोगों की हार है. 
 
मालूम हो कि अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल सिंह यादव और पिता मुलायम सिंह यादव को किनारे लगाकर सपा की कमान अपने हाथों में ली थी. चुनाव में सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था. इसके बाद भी 403 सीटों वाले विधानसभा में यह गठबंधन 54 सीटें जीत पाईं. बीजेपी 325 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत हासिल की है.

टिप्पणियां
गठबंधन न होता तो सपा की सरकार बनती: मुलायम 

उधर, सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पार्टी की इस करारी हार के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यूपी में कोई पसंद नहीं करता.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement