NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : इटावा में केयरटेकर ने की दिव्यांग बच्चों की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने पर गिरफ्तार

दिव्यांग बच्चों के ऊपर एक हैवान की हैवानियत का नजारा कैमरे में कैद हुआ, जिसे देखखर सबके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : इटावा में केयरटेकर ने की दिव्यांग बच्चों की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने पर गिरफ्तार

बच्चों पर टूटा केयर टेकर का कहर.

इटावा: ये तस्वीरें आपको विचलित कर सकती हैं, लेकिन इस तरह की घटनाओं के बारे में बताना ज़रूरी है इसलिए बता रहे हैं कि उत्तर प्रदेश के इटावा में किस बेरहमी से कुछ बच्चों को पीटा गया. ये घटना विशेष बच्चों के कैंप की है. इस सिलसिले में केयर टेकर को गिरफ्तार किया गया है. ये घटना 18 मार्च की है और इसका वीडियो कल से वायरल हो रहा है.

दरअसल, दिव्यांग बच्चों के ऊपर एक हैवान की हैवानियत का नजारा कैमरे में कैद हुआ, जिसे देखखर सबके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. डेढ़ मिनट के मोबाइल वीडियो में एक शख्स निर्दयता से बच्चों के समूह पर हमला करता हुआ दिख रहा है. चीख और चिल्लाहट के बीच में वह शख्स लगातार बच्चों पर प्रहार करता है और एक छोटा बच्चा गंदी फर्श पर गिर जाता है और चोट की वजह से उठ भी नहीं पाता है. हैरान करने वाली बात है कि यह सब एक सरकारी कैंप में हो रहा था. 

वीडियो में लाल टी शर्ट पहना यह आदमी बाहर निकलता है और एक छड़ी लाता है और उससे बच्चों की पिटाई करता है. इधर-उधर दौड़ कर वह बच्चों पर जुल्म ढाहता है. बच्चें इधर-उधर बचने की कोशिश करते हैं, चीख-पुकार और रोने की आवाज से पूरा कमरा गूंज उठता है, मगर उस हैवान को तभी भी दया नहीं आती है. 

हैरान करने वाली बात है कि बच्चों पर सितम जब हो रहा था, तब वार्डन भी वहीं मौजूद था, मगर उसने उसे रोकने की कोशिश तक नहीं की. इस दूसरे शख्स की पहचान वार्डन के रूप में हुई है. जब उससे पूछा गया कि जब वह शख्स बच्चों को मार रहा था, तब उसने उसे रोकने की कोशिश क्यों नहीं की, इस पर उसने जवाब देने से मना कर दिया. 

पुलिस ने कहा कि 6 बच्चे जो कि नाबालिग है , सभी को बुरी तरह से पीटा गया है. वायरल हुए वीडियो में पिटाई करने वाला इतनी कूरता से मूक बधिर बच्‍चों को पीट रहा है कि पिटाई से दो बच्चे तो बेहोश तक हो गये. करीब 6 बच्चे केयरटेकर के हाथों पीटे गये जिनकी चीखें किसी भी इंसान के मन को दुखी कर सकती हैं. 

टिप्पणियां
गौरतलब है कि यह वीडियो इटावा में दिव्यांग बच्चों के लिए सर्व शिक्षा अभियान के तहत आयोजित लर्निंग कार्यक्रम कैंप की है. इस तरह के कैंप 6 से 14 साल के बीच के मूक-बधिर बच्चों के लिए आयोजित की जाती है. बता दें कि केयरटेकर सुरज सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है.

VIDEO : यूपी के इटावा में बच्चों की बेरहमी से पिटाई, केयरटेकर गिरफ्तार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement