NDTV Khabar

लखनऊ में स्कूल बस ड्राइवरों और कंडक्टरों के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर बैन

स्कूलों से यह भी कहा गया है कि स्कूल बसों में कोई भी धारदार चीज ना लाई जाए. स्कूल प्रशासन तथा शिक्षा विभाग समय-समय पर इसकी जांच भी करेंगे.

147 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लखनऊ में स्कूल बस ड्राइवरों और कंडक्टरों के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर बैन

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ: हरियाणा में गुरुग्राम के एक स्कूल में एक छात्र की हत्या को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिला प्रशासन ने बच्चों की सुरक्षा के सभी कदम उठाने और स्कूल बसों के ड्राइवरों तथा कंडक्टरों के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए हैं. लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के स्कूलों में बस ड्राइवरों तथा कंडक्टरों के ड्यूटी के समय स्मार्टफोन के इस्तेमाल करने पर पाबंदी लगाई गई है. कई बार ऐसी शिकायतें मिलती हैं कि वे बच्चों को स्मार्टफोन पर आपत्तिजनक एवं अश्लील चीजें दिखाते हैं.

यह भी पढ़ें : गुरुग्राम स्कूल में बच्चे की हत्या : स्कूल प्रिंसिपल सस्पेंड, लोगों का प्रदर्शन जारी

उन्होंने बताया कि स्कूलों से यह भी कहा गया है कि स्कूल बसों में कोई भी धारदार चीज ना लाई जाए. स्कूल प्रशासन तथा शिक्षा विभाग समय-समय पर इसकी जांच भी करेंगे.

VIDEO : गुरुग्राम के स्कूल में बच्चे की हत्या पर फूटा लोगों का गुस्सा
यह आदेश गुड़गांव में पिछले दिनों सात साल एक बच्चे की स्कूल के टॉयलेट में गला काटकर हत्या किए जाने की सनसनीखेज वारदात के बाद जारी किया गया है. पुलिस ने इस मामले में एक स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement