NDTV Khabar

SP-BSP गठबंधन टूटने की खबरों पर BJP का तंज, यूपी के डिप्टी सीएम ने कही यह बात...

यूपी में बना महागठबंधन लोकसभा चुनावों में अपने लक्ष्य पाने में नाकाम रहा और उसके बाद अब वह टूटता नज़र आ रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SP-BSP गठबंधन टूटने की खबरों पर BJP का तंज, यूपी के डिप्टी सीएम ने कही यह बात...

यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा. (फाइल फोटो )

लखनऊ:

यूपी में बना महागठबंधन लोकसभा चुनावों में अपने लक्ष्य पाने में नाकाम रहा और उसके बाद अब वह टूटता नज़र आ रहा है. इसके लेकर बीजेपी ने तंज कसा है. मायावती (Mayawati) के फैसले के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने तंज कसते हुए कहा, 'चुनाव के पहले जो गठबंधन हुआ था हार के बाद आज वह अंतिम सांसे, अंतिम हिचकियां ले रहा है, एक तरह से वह वेंटिलेटर पर है, कभी भी, वेंटिलेटर पर जो हिचकियां है वह और बढ़ सकती है.'

यह भी पढ़ें: SP-BSP गठबंधन में दरार के बीच मायावती का बड़ा बयान- अखिलेश तो डिंपल को भी नहीं जीत दिला पाए, क्योंकि...

दिनेश शर्मा ने कहा कि जो जाति के नाम पर गठबंधन होते हैं, राजनीतिक गठजोड़ होते हैं, उनकी अल्पआयु होती है. एक निश्चित समय बीतने के बाद वह अपना अस्तित्व खो देते हैं. उत्तर प्रदेश में अवसरवादी गठबंधन हुआ था. उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सारे प्रयोग उत्तरप्रदेश में फेल हुए हैं. जनता ने सबको साथ लेकर चलने की मोदी जी की प्रवृत्ति को स्वीकारा है और सारे अवसरवादी गठबंधन को नकार दिया.


यह भी पढ़ें: यूपी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भविष्यवाणी 100% सच साबित हुई, जानिये PM ने क्या कहा था? 10 बातें...

मायावती ने कहा कि गठबंधन 'बेकार' था. उन्होंने कहा कि, 'यादव वोट हमें नहीं मिले, लेकिन हमारे वोट उनके पास गए. बसपा प्रमुख ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने केवल वहीं चुनाव जीता, जहां मुसलमानों ने उनके लिए भारी मतदान किया. यहां तक कि अखिलेश यादव का परिवार भी यादव वोटों को अपनी ओर नहीं खींच पाया. 

यह भी पढ़ें: सपा-बसपा की राह हुई अलग? इन 5 वजहों से टूट गया गठबंधन

बता दें कि इसी साल जनवरी में उत्तर प्रदेश की राजनीति के दो कट्टर प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने मिलकर आम चुनाव लड़ने का ऐतिहासिक फैसला लिया था, लेकिन चुनाव में इस गठबंधन को उम्मीद के मुताबिक कामयाबी नहीं मिली. बसपा के खाते में 10 सीटें आईं, जबकि सपा को 5 सीट से ही संतोष करना पड़ा. हालांकि गठबंधन तोड़ने का ऐलान अभी तक बसपा प्रमुख मायावती ने औपचारिक रूप से नहीं किया है.

टिप्पणियां

VIDEO: यूपी में 11 सीटों पर अकेले ही उप-चुनाव लड़ेंगी मायावती



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement