NDTV Khabar

योगी सरकार के बजट को विपक्ष ने बताया निराशाजनक, कहा- यह केवल कागज का पुलिंदा

विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिये पेश बजट को ‘निराशाजनक‘ करार दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी सरकार के बजट को विपक्ष ने बताया निराशाजनक, कहा- यह केवल कागज का पुलिंदा

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए वार्षिक बजट पेश किया. मगर विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिये पेश बजट को ‘निराशाजनक‘ करार दिया है. विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता राम गोविन्द चैधरी ने कहा कि इस निराशाजनक बजट में 75 प्रतिशत योजनाएं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम हैं. ऐसा लगता है कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को केन्द्र की मोदी सरकार ही चला रही है.

यह भी पढ़ें - UP Budget 2018: योगी सरकार ने पेश किया अब तक का सबसे बड़ा बजट, 20 प्वाइंट में जानें क्या-क्या है खास

उन्होंने कहा कि यह बजट किसान, नौजवान और गरीब विरोधी है। इससे जनता का भला नहीं होगा. बसपा विधानमण्डल दल के नेता लालजी वर्मा ने भी बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि इसमें दलितों के उत्थान के लिये कोई इंतजाम नहीं किया गया है. अभी पिछले बजट की धनराशि ही नहीं खर्च हुई है और सरकार केन्द्र की योजनाओं का जिक्र करके अपनी पीठ थपथपा रही है. 

टिप्पणियां
कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता अजय कुमार ‘लल्लू‘ ने कहा कि प्रदेश की 22 करोड़ जनता को इस बजट से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन आज वे सब धूमिल हो गईं. उन्होंने कहा कि बजट जनता की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरा है. इसमें स्वास्थ्य सेवाओं और गांवों के विकास के लिये कुछ नहीं है. यह केवल कागज का पुलिंदा है.

VIDEO: डेढ़ गुना न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य या छलावा? क्या पूरा होगा सरकार का वादा? (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement