NDTV Khabar

गोरखपुर उपचुनाव: सपा के प्रवीण निषाद ने 21 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से दर्ज की जीत

प्रवीण निषाद की जीत की घोषणा करते हुए जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने बताया कि इस  चुनाव में सपा के प्रत्याशी को कुल 4,56,513 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला को 4,34,632 वोट मिले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोरखपुर उपचुनाव: सपा के प्रवीण निषाद ने 21 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से दर्ज की जीत

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: गोरखपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला को 21,881 मतों के बड़े अंतर से हरा दिया है. गौरतलब है कि फूलपुर लोकसभा सीट पर भी सपा के उम्मीदवार को ही जीत मिली थी. गोरखपुर सीट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ माना जाता है. लिहाजा इस सीट से बीजेपी की हार कई बड़े सवाल खड़े कर रही है. प्रवीण निषाद की जीत की घोषणा करते हुए जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने बताया कि इस  चुनाव में सपा के प्रत्याशी को कुल 4,56,513 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला को 4,34,632 वोट मिले.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: उपचुनावों के परिणामों पर राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी के प्रति गुस्से से भरे हैं मतदाता

वहीं कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को इस चुनाव में 18,844 वोट मिले हैं. ध्यान हो कि गोरखपुर की सीट सीएम आदित्यनाथ के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी. उपचुनाव के नतीजों के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस चुनाव में पार्टी की जीत को जनता का जीत बताया है. उन्होंने कहा कि जनता ने भाजपा के वादाखिलाफी से गुस्सा होकर ही उन्हें नहीं चुना. इस मौके पर यादव ने बसपा प्रमुख मायावती का भी धन्यवाद किया. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement