NDTV Khabar

अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा देख सपा नेता आजम खान बोले- मैं आज ही मरना चाहूंगा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पूरे देश भर में अस्थि कलश यात्रा निकाली जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा देख सपा नेता आजम खान बोले- मैं आज ही मरना चाहूंगा

अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश यात्रा पर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का बयान

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पूरे देश भर में अस्थि कलश यात्रा निकाली जा रही है. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजेपयी की अस्थियों को देश की सभी नदियों में विसर्जित करने का काम हो रहा है. अटल बिहारी वाजपेयी की कलश यात्रा को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने कहा कि अगर उन्हें किसी तरह पता चल जाए कि उनके मरने के बाद भी अटल बिहारी वाजपेयी की तरह ही इतना ज्यादा सम्मान मिलेगा, तो वह आज ही मरना पसंद करेंगे. हालांकि, बताया जा रहा है कि उन्होंने यह बात तंज के लहजे में कही है.

अस्थि कलश यात्रा: ग्‍वालियर में अटल जी के परिवार की अनदेखी, कैब नहीं दिलाई तो ऑटो में गई भतीजी

समाचार एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट किया है, जिसके मुताबिक, आजम खान ने अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा पर कहा कि अगर मुझे किसी तरह यह पता चल जाए कि मेरे मरने के बाद इतना ज्यादा सम्मान मिलेगा तो मैं आज ही मरना पंसद करूंगा. बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद सरकार ने 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की थी और पूर्व पीएम की अस्थियों को देश के सभी नदियों में विसर्जित करने का कार्यक्रम किया है.  अटल बिहारी वाजपेयी के संदेशों और विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी देश के विभिन्न इलाकों में अस्थि कलश यात्रा निकाल रही है, ताकि लोगों को उन्हें श्रद्धांजलि देने का भी मौका मिले और अटल बिहारी वाजपेयी के विचारों को जान सकें. हालांकि, कई जगहों पर अस्थि कलश यात्रा और श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की असंवेदनशीलता भी सामने आई है, जिसमें रमन सिंह सरकार के दो मंत्री भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम में हंसी-ठिठोली करते नजर आए थे. 

वाजपेयी की अस्थियों के विसर्जन करने के दौरान नाव का संतुलन बिगड़ा, नदी में गिरे सांसद-विधायक और डीएम-एसपी

टिप्पणियां
वहीं, उत्तर प्रदेश के बस्ती में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश को विसर्जित करने के दौरान बड़ा हादसा होते-होते बचा. दरअसल, अमहट पुल पर कुआनो नदी में वाजपेयी का अस्थि विसर्जन करते वक्त नाव का संतुलन बिगड़ जाने से सांसद, विधायक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित कई लोग नदी में गिर पड़े. बताया जा रहा है कि बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी, सांसद हरीश द्विवेदी, कई विधायक, पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार समेत अन्य लोग नाव पर सवार थे. नाव की क्षमता इतने लोगों को ले जाने की नहीं थी. इसी वजह से नाव का संतुलन बिगड़ गया. बस्ती के पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि ''अस्थि कलश को विसर्जित करने के लिये सांसद, विधायक सहित सभी अधिकारी एक बड़ी नाव में सवार थे कि अचानक नाव का संतुलन बिगड.

VIDEO: अटल जी की अस्थि विसर्जन के दौरान हादसा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement