कोरोनावायरस से जूझ रहे सपा नेता एवं MLC एसआरएस यादव का निधन

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव का निधन हो गया है. वह 87 वर्ष के थे.

कोरोनावायरस से जूझ रहे सपा नेता एवं MLC एसआरएस यादव का निधन

अखिलेश यादव ने एसआरएस यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

नई दिल्ली :

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव का निधन हो गया है. वह 87 वर्ष के थे. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मंगलवार को 'भाषा' को बताया कि यादव कोरोना के मरीज थे और उन्होंने सोमवार देर रात लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांस ली. उन्होंने बताया कि उनमें गत एक सितंबर को कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई थी. 

Newsbeep

उन्होंने बताया कि उन्नाव जिले के मूल निवासी रहे यादव के परिवार में पत्नी और तीन बेटे हैं. वर्ष 1992 तक प्रशासनिक अधिकारी रहे यादव सेवानिवृत्त होने के बाद से समाजवादी पार्टी के लिए काम कर रहे थे. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी सहयोगियों में शामिल किए जाने वाले एसआरएस यादव पूर्व में पार्टी के कार्यालय प्रभारी तथा अन्य कई पदों पर रह चुके थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वर्तमान में वह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि यादव ने सेवानिवृत्ति के बाद अपना सारा जीवन समाजवादी पार्टी को समर्पित कर दिया. उन्होंने कहा कि यादव सच्चे समाजवादी थे और हमेशा समाज के दबे, कुचले और वंचित वर्गों के भले के लिए काम किया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)