NDTV Khabar

उपचुनाव के बीच सपा बोली- हम 2019 में भी BSP के साथ गठबंधन की उम्मीद करते हैं

सपा के सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि यह गठबंधन 2019 में भी जारी रहे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उपचुनाव के बीच सपा बोली- हम 2019 में भी BSP के साथ गठबंधन की उम्मीद करते हैं

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के परिणाम के लिए वोटों की गिनती जारी है. जैसे-जैसे वोटों की गिनती हो रही है, वैसे-वैसे समाजवादी पार्टी  बीजेपी से आगे निकलती नजर आ रही है. अभी फूलपुर और गोरखपुर सीट से सपा गठबंधन आगे चल रही है. जीत की ओर सपा के बढ़ते कदम के बीच सपा के सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि यह गठबंधन 2019 में भी जारी रहे. बता दें कि यूपी उपचुनाव में बसपा ने एक भी उम्मीदवार नहीं उतारे हैं और उसने सपा को परोक्ष रूप से समर्थन ही दिया है. 

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव परिणाम 2018 Live Updates: योगी के गढ़ में सपा की सेंध, साइकिल ने कमल को छोड़ा पीछे

अखिलेश यादव के काफी करीबी माने जाने वाले धर्मेंद्र यादव का कहना है कि हम उम्मीद करते हैं कि बसपा और सपा का यह गठबंधन 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कायम रहे. मैं अपने शीर्ष नेतृत्व से अनुरोध करूंगा कि इस गठबंधन को जारी रखे. उन्होंने इस गठबंधन के लिए सपा और बसपा कार्यकर्ताओं का भी आभार जताया. 

बसपा ने किसी भी दल से नहीं किया गठबंधन : मायावती

टिप्पणियां
बता दें कि इससे पहले मायावती ने यूपी उपचुनाव में बसपा-सपा गठबंधन को खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी का किसी के साथ गठबंधन नहीं है. मायावती ने संवाददाताओं से कहा कि 'बसपा ने कर्नाटक के अलावा अन्य किसी भी प्रदेश में किसी भी पार्टी के साथ समझौता या गठबंधन नहीं किया है. पिछले दो तीन दिन से मीडिया में खबरें प्रचारित की जा रही हैं कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिये सपा और बसपा का गठबंधन हो गया है या होने वाला है, जो गलत है. उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा तथा अन्य किसी पार्टी के साथ जब भी लोकसभा चुनाव के लिये गठबंधन होगा, तो वह गुपचुप नहीं बल्कि खुलकर होगा.'

VIDEO : यूपी उपचुनाव में बड़ी टक्कर, सपा-बीजेपी में आगे निकलने की होड़


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement