NDTV Khabar

ताक पर सुरक्षा: BHU में होस्टल के बाहर दोस्तों के साथ खड़ा था गौरव, तभी बाइक पर आए 4 बदमाश और बरसा दी 10 गोलियां

मंगलवार शाम गौरव बिड़ला होस्टल के बाहर खड़े होकर अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर रहा था. तभी दो मोटरसाइकिल पर चार लोग आए और उसे गोली मारकर, वहां से फरार हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ताक पर सुरक्षा: BHU में होस्टल के बाहर दोस्तों के साथ खड़ा था गौरव, तभी बाइक पर आए 4 बदमाश और बरसा दी 10 गोलियां

गौरव सिंह बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में एमसीए का छात्र था.

खास बातें

  1. होस्टल के बाहर खड़ा था छात्र
  2. 2 बाइक पर आए थे बदमाश
  3. अस्पताल में तोड़ा दम
वाराणसी:

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में छात्रों की सुरक्षा का मामला एक बार फिर उठा है, जहां यूनिवर्सिटी कैम्पस (Banaras Hindu University) में होस्टल के गेट के बाहर गोली मारकर एक छात्र की हत्या कर दी गई. गौरव सिंह नाम के छात्र ने बुधवार सुबह अस्पताल में दम तोड़ दिया. पिछले साल यूनिवर्सिटी में छात्रों की सुरक्षा के मुद्दे पर हुई हिंसा में गौरव की कथित भूमिका होने की वजह से प्रबंधन ने निलंबित कर दिया था. उस पर हिंसा के दौरान एक बस को जलाने में मदद करने का आरोप था. 

मंगलवार शाम गौरव बिड़ला होस्टल के बाहर खड़े होकर अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर रहा था. तभी दो मोटरसाइकिल पर चार लोग आए और उस पर गोली चला दी और वहां से फरार हो गए. गौरव के पेट में तीन गोलियां लगी थी, उसके बाद उसे कैम्पस के अंदर ट्रॉमा सेंटर में दाखिल कराया गया. जहां बुधवार तड़के उसकी 1.30 बजे मौत हो गई. 

बीएचयू में जूनियर डॉक्टरों और मरीज के परिजनों में मारपीट, डॉक्टरों ने की हड़ताल


वाराणसी पुलिस ने बताया कि गौरव पर 10 गोलियां चलाई गई थीं. गौरव के पिता के इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाए जाने के बाद यूपी पुलिस ने यूनविर्सिटी के चार छात्रों को गिरफ्तार करके उनसे पूछताछ कर रही है.

बीएचयू के मेस में खाने को लेकर छात्र गुटों में भिड़ंत, 10 छात्र हिरासत में लिये गये 

वाराणसी पुलिस प्रमुख आनंद कुलकर्णी ने बताया, 'ऐसा लगता है कि व्यक्तिगत दुश्मनी की वजह से उसकी हत्या की गई है. हम हर पहलू से मामले की जांच कर रहे हैं. हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.' यूनिवर्सिटी कैम्पस में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है, पुलिस ने छात्रों से शांति बनाए रखने की मांग की है.

पुलिस के अनुसार छात्र गौरव सिंह बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में एमसीए का छात्र था और विश्वविद्यालय के लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास में रहता था. बता दें, हमले के बाद नाराज छात्रों ने जमकर नारेबाजी की. इसके बाद डीएम और एसएसपी भी मौके पर पहुंचे. पीड़ित छात्र के पिता BHU में ही काम करते हैं.  

टिप्पणियां

IIT BHU अब बनाएगा 'आदर्श बहू', शुरू होने जा रहा है 3 महीने का कोर्स

Video: 60 शिक्षण संस्थानों को UGC की आजादी, JNU और BHU भी शामिल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement