NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : कैराना लोकसभा और नूरपूर विधानसभा में उप चुनाव 28 मई को

चुनाव के लिये अधिसूचना तीन मई को जारी की जाएगी तथा 10 मई तक पर्चा दाखिल किया जा सकेगा.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : कैराना लोकसभा और नूरपूर विधानसभा में उप चुनाव 28 मई को

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपूर विधानसभा सीट के लिये उप चुनाव 28 मई को होंगे. चुनाव कार्यालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को यहां बताया कि दोनो सीटो पर मतगणना 31 मई को होगी. चुनाव के लिये अधिसूचना तीन मई को जारी की जाएगी तथा 10 मई तक पर्चा दाखिल किया जा सकेगा. नामांकन पत्रों की जांच अगले दिन 11 मई को होगी जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 14 मई निर्धारित की गयी है. कैराना लोकसभा सीट भाजपा के सांसद हुकुम सिंह के फरवरी में हुये निधन के कारण रिक्त हुई है जबकि नूरपूर विधानसभा सीट भाजपा विधायक लोकेंद्र सिंह चौहान की फरवरी माह में ही सड़क हादासे में मौत के कारण रिक्त हुई है.

यह भी पढ़ें : अखिलेश से 'दोस्ती' नहीं तोड़ेंगी मायावती, लेकिन दिया यह संदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू शुक्रवार को सहारनपुर और शामली जिलों का दौरा करेंगे जहां वह चुनाव की तैयारियों के बारे में अधिकारियों से विचार विमर्श करेंगे. कैराना लोकसभा सीट में पांच विधानसभायें आती है इसमें से तीन शामली जिले में है जबकि दो सहारनपुर जिले में है.

टिप्पणियां
VIDEO : कैराना विधानसभा सीट पर पलायन का मुद्दा रहा अहम​
चुनाव आयोग पांच विधानसभा क्षेत्रों में 883 मतदान केंद्र तैयार करेगा. उपचुनाव में सात लाख 36 हजार 420 महिला मतदाताओं सहित कुल 16 लाख नौ हजार 580 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. भाजपा, सपा,रालोद और कांग्रेस ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बुधवार को कैराना का दौरा किया था और पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिये तैयार रहने को कहा था. भाजपा के मंत्री और नेता भी लगातार कैराना का दौरा कर रहे है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement