NDTV Khabar

लखनऊ में लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, कई जगहों पर रेकी का आरोप

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की पहचान अब्दुल नईम शेख के तौर पर हुई है. वह महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है. उसे लखनऊ से गिरफ्तार किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लखनऊ में लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, कई जगहों पर रेकी का आरोप

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

सुरक्षा एजेंसियों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया. सुरक्षा एजेंसी ने दावा किया कि वह थलसेना की शिविरों एवं बिजली परियोजनाओं जैसे अहम प्रतिष्ठानों की रेकी कर रहा था. अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की पहचान अब्दुल नईम शेख के तौर पर हुई है. वह महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला है. उसे लखनऊ से गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें : NIA ने कश्मीर के हंदवाड़ा से गिरफ्तार लश्कर आतंकी को हिरासत में लिया

साल 2014 से ही आतंकवाद के एक मामले में शेख की तलाश थी और वह उस वक्त से फरार था. अधिकारियों ने बताया कि आगे की जांच के लिए मामले को एनआईए के हवाले कर दिया गया है. आरोप है कि शेख ने कश्मीर जाकर वहां कुछ अहम प्रतिष्ठानों की रेकी की. अधिकारियों ने दावा किया कि शेख ने हिमाचल प्रदेश, खासकर कसोल, का भी दौरा किया. कसोल में इस्राइली नागरिक अक्सर आते-जाते रहते हैं.


टिप्पणियां

VIDEO : जम्मू-कश्मीर में लश्कर के लिए काम करता था यूपी का यह शख्स, गिरफ्तार

सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि शेख को पाकिस्तानी-अमेरिकी डेविड हेडली की तरह रेकी के एक मिशन में शामिल किया गया था. हेडली अमेरिका की एक जेल में 35 साल की सजा काट रहा है. उस पर आतंकवादी गतिविधियों और 2008 के मुंबई हमलों में शामिल होने के आरोप हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement