NDTV Khabar

सीएम योगी के मंत्री बोले- राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में, नहीं लाया जा सकता कोई कानून और अध्यादेश

उत्तरप्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि इस समय राम मंदिर पर कोई विधेयक संसद में नहीं लाया जा सकता है क्योंकि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद का मुद्दा उच्चतम न्यायालय में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम योगी के मंत्री बोले- राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में, नहीं लाया जा सकता कोई कानून और अध्यादेश

उत्तरप्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो).

ठाणे (महाराष्ट्र):

उत्तरप्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि इस समय राम मंदिर पर कोई विधेयक संसद में नहीं लाया जा सकता है क्योंकि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद का मुद्दा उच्चतम न्यायालय में है. मौर्य ने यहां कहा, ‘‘मंदिर का मुद्दा उच्चतम न्यायालय में है. वर्तमान स्थिति में संसद में कोई विधेयक पेश नहीं किया जा सकता है... जब तक उच्चतम न्यायालय का निर्णय नहीं आता है, इस विषय में संसद को कानून बनाने का अधिकार नहीं है.'' 

योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने SP-BSP गठबंधन के बारे में की यह भविष्यवाणी...

मौर्य ने कहा कि अध्यादेश लाने का मुद्दा तभी उठ सकता है जब अदालत का फैसला पक्ष या विपक्ष में आए. बसपा के पूर्व नेता मौर्य अब भाजपा सरकार में हैं. आरएसएस मांग करती रही है कि नरेन्द्र मोदी सरकार अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए विधायी या अध्यादेश का रास्ता अपनाए. उन्होंने कहा कि लोगों को धैर्य बनाए रखना चाहिए और उच्चतम न्यायालय का सम्मान करना चाहिए. 


UP: कैबिनेट मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा- हवस पूरी करने के लिए तीन तलाक के जरिए बदली जा रही हैं पत्नियां

मौर्य अखिल भारतीय माली महासंघ के राष्ट्रीय सम्मेलन के इतर बात कर रहे थे. कार्यक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल ने भी शिरकत की.

टिप्पणियां

बता दें, राम मंदिर को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर आरएसएस, शिवसेना और हिंदू संगठन अध्यादेश लाने के लिए दबाव बना रहे हैं. 25 नवंबर को विश्व हिंदू परिषद ने धर्म संसद का आयोजन किया गया था, जिसमें कहा गया था कि अब धैर्य खत्म हो चुका है. सरकार को राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाना चाहिए. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने भी राम मंदिर को लेकर मोदी सरकार पर दबाव बनाया है और कहा कि वह इसके लिए कानून लेकर आए. वहीं दूसरी ओर शिवसेना लगातार राम मंदिर के मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साध रही है. 25 नवंबर को अयोध्या गए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी सरकार राम मंदिर नहीं बनाती है तो वह दोबारा सत्ता में नहीं आएगी.

VIDEO: अयोध्‍या पर सिसोदिया के बयान को लेकर मनोज तिवारी ने उठाया सवाल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement