NDTV Khabar

मिड डे मील में नमक-रोटी का मामला: DM का अजीबोगरीब बयान- 'फोटो खींच लेते, प्रिंट के पत्रकार ने VIDEO क्यों बनाया?'

Mirzapur Midday Meal News: मिर्ज़ापुर (Mirzapur) के डीएम अनुराग पटेल का कहना है कि प्रिंट मीडिया के पत्रकार पवन जायसवाल ने मिड डे मील का वीडियो कैसे बनाया?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिड डे मील में नमक-रोटी का मामला: DM का अजीबोगरीब बयान- 'फोटो खींच लेते, प्रिंट के पत्रकार ने VIDEO क्यों बनाया?'

Mirzapur Midday Meal News: नमक रोटी खाते हुए बच्चों का वीडियो हाल ही में सामने आया था.

खास बातें

  1. मिर्जापुर में मिड डे मील में रोटी-नमक देने का मामला
  2. डीएम बोले- सिर्फ फोटो खींच लेते, वीडियो क्यों बनाया
  3. डीएम दफ़्तर के बाहर धरने पर बैठे पत्रकार
लखनऊ:

मिर्जापुर (Mirzapur) के एक स्कूल में मिड डे मील में बच्चों को सिर्फ नमक-रोटी परोसे जाने की खबर जिस पत्रकार ने डाली, उसके खिलाफ प्रशासन ने अब मुक़दमा कर दिया है. इस मुकदमे के लिए जो दलीलें दी जा रही हैं, वो दिलचस्प हैं. मिर्ज़ापुर के डीएम अनुराग पटेल का कहना है कि प्रिंट मीडिया के पत्रकार पवन जायसवाल ने मिड डे मील (Mirzapur Midday Meal) का वीडियो कैसे बनाया? इससे पता चलता है कि उसने साज़िश की. उसे सिर्फ़ फोटो खींचनी चाहिए थी. उधर, FIR के विरोध में डीएम दफ्तर के बाहर कई पत्रकार धरने पर बैठ गए हैं. इनकी मांग है कि तुरंत FIR हटाई जाए. प्रशासन ने वीडियो के ज़रिए सरकार की छवि बिगाड़ने के आरोप में पत्रकार पर FIR दर्ज किया था. इधर मामला तूल पकड़ने के बाद प्रभारी मंत्री ने कहा है कि भ्रष्टाचार को उजागर करने और सच बताने के लिए पत्रकार पर कार्रवाई ग़लत है, हम इस मामले में प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट मांगेंगे. 

उत्तर प्रदेश: नमक-रोटी खाते बच्चों का वीडियो शूट करने वाले रिपोर्टर पर केस के खिलाफ उतरे पत्रकार


मिर्जापुर के डीएम अनुराग पटेल (Anurag Patel) का कहना है कि प्रिंट मीडिया के पत्रकार पवन जायसवाल ने नमक रोटी वाले मिड डे मील की वीडियो कैसे बनाई? इससे पता चलता है कि उसने साजिश की. उसे सिर्फ स्टिल फोटो खींचनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि आप प्रिंट मीडिया के पत्रकार हो आप फोटो खींच लेते जो आपको गंभीरता लग रही थी कि कुछ गलत हो रहा था तो आप उसे छाप सकते थे. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. इसलिए उनकी भूमिका संदिग्ध लगी और लगा कि वह 120(बी) में शामिल हैं. उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया.

मिड डे मील में नमक के साथ रोटी खाते स्कूली बच्चों का VIDEO बनाने वाले पत्रकार के खिलाफ FIR दर्ज

डीएम से पत्रकारों ने पूछा कि आपने खुद ही बाइट दी थी कि वहां मिड डे मील (Mirzapur Midday Meal) में नमक रोटी बांटी गई, तो उन्होंने कहा कि नमक खिचड़ी में पड़ता ही है. पत्रकारों ने जब पूछा कि आपकी पहले की एक बाइट है, जिसमें आपने ही बोला था कि नमक चावल ही वहां बनता था. इस पर डीएम अनुराग पटेल ने कहा कि खिचड़ी में नमक चावल पड़ता है. 

यूपी: सरकारी स्कूलों में बच्चों को मिड-डे मील में खिलाया जा रहा है रोटी और नमक, देखें VIDEO

डीएम कह रहे हैं कि प्रधान के प्रतिनिधि ने पत्रकार से कहा कि मैं साजिश करके मिड डे मिल की वीडियो वायरल कर रहा हूं. तुम मेरा सहयोग करो और पत्रकार उसमें शामिल हो गया. डीएम ने कहा कि वीडियो मैं सुना दूंगा. एक आदमी बुला रहा है कि आप आइये और मैं यह साजिश कर रहा हूं कि वीडियो बना रहा हूं और वीडियो वायरल करना है. आप इसमें आ जाइये और शामिल हो जाइये और मेरा सहयोग करिये. जब वीडियो बन जाए तो उसे वायरल कर दीजिए.

टिप्पणियां

बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मिर्ज़ापुर जिले के एक सरकारी स्कूल में शूट किए गए वीडियो में बच्चों को केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत मिड-डे मील के तौर पर स्कूल के कॉरिडोर में बैठकर नमक के साथ रोटी खाते देखा जा सकता है. यह वीडियो 22 अगस्त को स्थानीय हिन्दी दैनिक समाचारपत्र 'जनसंदेश टाइम्स' के साथ काम करने वाले पत्रकार पवन जायसवाल ने शूट किया था.  

VIDEO: मिड-डे मील की हकीकत दिखाने वाले पत्रकार पर दर्ज हुई FIR



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement