NDTV Khabar

कुंभ मेले में हो सकता है आतंकी हमला, ATS के ब्लैक कैट कमांडो ने संभाला मोर्चा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होने वाले कुंभ  (Kumbh Mela) से पहले आतंकी हमले की साजिश की गुप्त सूचना (इनपुट) मिलने के बाद शनिवार को वहां एटीएस ने डेरा डाल दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुंभ मेले में हो सकता है आतंकी हमला, ATS के ब्लैक कैट कमांडो ने संभाला मोर्चा

कुंभ मेले में आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट हो गई हैं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होने वाले कुंभ  (Kumbh Mela) से पहले आतंकी हमले की साजिश की गुप्त सूचना (इनपुट) मिलने के बाद शनिवार को वहां एटीएस ने डेरा डाल दिया है. आईजी (यूपी एटीएस) असीम अरुण के मुताबिक यूपी एटीएस ने पूर्व में आतंकियों के जो मॉड्यूल तोड़े थे, उनसे पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ कि आतंकी बड़े धार्मिक आयोजनों पर हमले की योजना बना रहे हैं. इसके बाद यूपी एटीएस ने कुंभ मेले (Kumbh Mela) में एनएसजी, यूपी पुलिस और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय बनाकर काम शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि एटीएस के ब्लैककैट कमांडो दस्ते ने प्रयागराज कुंभ मेले में मॉकड्रिल के साथ ही मोर्चा संभाल लिया है. पूर्व में यूपी एटीएस द्वारा पकड़े गए आतंकियों से इस बात का खुलासा भी हुआ था कि बड़े धार्मिक आयोजनों पर उनकी हमले की योजना है. 

कुंभ मेला 2019 में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम, 18 करोड़ में बिछा डिजिटल वायरलेस सिस्टम का जाल

आईजी ने कहा कि कुंभ मेले के दौरान एटीएस के प्रशिक्षित कमांडो पूरी तैयारी के साथ मेले की सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे. उन्होंने ने कहा कि एटीएस दो स्तरों पर काम कर रही है. पहला यह कि सुरक्षा ऐजेंसियों की मदद से इनपुट मिलने पर किसी भी आतंकी मंसूबे को पहले ही नेस्तनाबूद किया जा सके और दूसरा कि किसी आतंकी हमले की स्थिति में प्रशिक्षित एटीएस कमांडो त्वरित कार्रवाई के तहत ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए हर वक्त तैयार रहेंगे. प्रयागराज में 15 जनवरी से कुंभ मेला शुरू हो रहा है. इस मेले में देश और विदेश से 12 से 15 करोड़ श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है. ऐसे में मेले की सुरक्षा व्यवस्था सुरक्षा एजेंसियों और राज्य सरकार के लिए भी बड़ी चुनौती होगी.  

भाजपा सरकार प्रयाग कुंभ पर खर्च करेगी 4000 करोड़, कुछ ऐसी चल रही हैं तैयारियां  

VIDEO : सिंहस्थ कुंभ में शाही स्नान


टिप्पणियां


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement