बुलंदशहर हिंसा का कथित वीडियो वायरल, मौत से पहले सुमित पत्थरबाजी करते दिखा !

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के बाद हुई हिंसा के मामले में एक और वीडियो वायरल हुआ है. इस कथित वीडियो में इ मारा गया सुमित पुलिस पर पथराव करता नजर आ रहा है.

बुलंदशहर हिंसा का कथित वीडियो वायरल, मौत से पहले सुमित पत्थरबाजी करते दिखा !

बुलंदशहर में उग्र भीड़ की हिंसा का दृश्य. फाइल फोटो.

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के स्याना में गोकशी के बाद हुई हिंसा के मामले में एक और वीडियो वायरल हुआ है. इस कथित वीडियो में इस हिंसा के दौरान मारा गया युवक सुमित अन्य युवकों के साथ पुलिस पर पथराव करता नजर आ रहा है. घटना में मारे गए युवक सुमित का वीडियो असली है या एडिट कर वायरल किया गया है, इसकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो सकी है. स्याना क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्यप्रकाश शर्मा ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि उनके संज्ञान में भी ऐसा वीडियो आया है. उन्होंने कहा कि जब तक वीडियो की सत्यता की जांच न हो तब तक इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. गौरतलब है कि तीन दिसंबर को स्याना बवाल के बाद सोशल मीडिया पर लगातार घटना से संबंधित वीडियो वायरल हो रहे हैं.

VIDEO : बंदूक छीनो...मारो...मारो - बुलंदशहर में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या से पहले का वीडियो वायरल

इसमें इंस्पेक्टर सुबोध को मारकर भागते युवकों का वीडियो, गोकशी को लेकर हंगामा करते युवकों का वीडियो, पुलिस के लाठीचार्ज, युवकों द्वारा चौकी में आगजनी, सुमित को गोली लगने का वीडियो वायरल हो चुका है. बुधवार को एक और कथित वीडियो जारी हुआ, जिसे सुमित को गोली लगने की घटना से पहले का बताया जा रहा है. इसमें कुछ युवक पुलिस पर पथराव करते दिखाई दे रहे हैं. इन युवकों में सुमित को भी शामिल दिखाया गया है, जो पुलिस पर पथराव करता नजर आ रहा है. इसके बाद सुमित को गोली लगने, पुलिसकर्मियों के भागने तथा युवकों द्वारा सुमित को उपचार के लिए ले जाने का वीडियो है. यह वीडियो असली है या एडिट कर वायरल किया गया है, इस बारे में मृतक सुमित के परिजनों का भी अभी तक कोई बयान नहीं आया है.

NDTV Exclusive: सुबोध कुमार सिंह के बेटे ने कहा- प्लीज बंद कीजिए हिंदू-मुस्लिम वायलेंस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि सुमित की मौत के बाद उसके परिजनों ने बताया कि सुमित ने पुलिस भर्ती की परीक्षा भी दी थी, जिसका परिणाम आने वाला है. सोमवार दोपहर सुमित का एक दोस्त अरविंद के घर पर शादी का कार्ड देने के लिए गया हुआ था. चाय पीने के बाद वह दोस्त को बाइक पर लेकर चिंगरावठी पुलिस चौकी के सामने बस स्टॉप पर छोड़ने चला गया. थोड़ी ही देर बाद उसके गोली लगने की सूचना परिजनों को मिली. वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि पहली फायरिंग ग्रामीणों की तरफ से हुई थी जबकि पुलिस की तरफ से हवा में फायरिंग की गई थी. एफआईआर में भी ये बात कही गई हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना में सुमित की भी मौत हुई है और उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने से मौत की पुष्टि हुई है. एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार के अनुसार मामले की जांच की जा रही है.

VIDEO: बुलंदशहर में पत्थर लिए भीड़ का उत्पात

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)