NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में 13 और 14 मई को कई जिलों में आंधी-तूफान की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किये जाने का अनुमान है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश में 13 और 14 मई को कई जिलों में आंधी-तूफान की आशंका

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. मौसम विभाग ने जताई आशंका
  2. 13 और 14 मई को उप्र के कई जिलों में तूफान की आशंका
  3. कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एवं आसपास के जिलों में एक बार फिर आंधी तूफान आने की आशंका व्यक्त की गई है. मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 मई को उप्र के कई जिलों में तूफान आने के आसार हैं. सभी जिलों के जिलाधिकारियों को इस बाबत अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है. उप्र मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार अगले दो दिनों के भीतर तूफान और आंधी आने के आसार हैं. तेज धूप निकलेगी लेकिन तेज हवाओं की वजह से इसका असर कम रहेगा. आगरा, मध्य उप्र और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 13 एवं 14 मई को मौसम खराब हो सकता है. कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है. 

उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान से नौ लोगों की मौत, कई घायल

टिप्पणियां
मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किये जाने का अनुमान है. लखनऊ के अतिरिक्त शनिवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री, कानपुर का 22.4 डिग्री, बनारस का 24 डिग्री, इलाहाबाद का 22 डिग्री और झांसी का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.
वीडियो : तूफान

इधर, उप्र के राहत आयुक्त संजय कुमार ने उप्र के सभी जिलाधिकारियों एवं मंडालायुक्तों को निर्देश जारी कर सतर्क रहने का निर्देश जारी किया है.  गौरतलब है कि पिछले दिनों आये आधी तूफान में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई थी और 30 लोग घायल हो गये थे. इसे देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement