NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश: हरदोई जिले में पटरी पर काम कर रहे चार गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सोमवार को संडीला और उमरतली रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी पर काम कर रहे चार गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश: हरदोई जिले में पटरी पर काम कर रहे चार गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

यूपी के हरदोई में चार गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी.

खास बातें

  1. चार गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत
  2. पटरी पर काम कर रहे थे चारों गैंगमैन
  3. यूपी के हरदोई जिले की घटना
हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सोमवार को संडीला और उमरतली रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी पर काम कर रहे चार गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी. उत्तर रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, चार गैंगमैन संडीला और उमरतली स्टेशनों के बीच रेल पटरी पर ड्रिलिंग का काम कर रहे थे, तभी वे वहां से गुजर रही कोलकाता-अमृतसर अकाल तख्त एक्सप्रेस की चपेट में आ गये. सूत्रों के मुताबिक, गैंगमेन बिना किसी पूर्व सूचना के काम कर रहे थे, इसी वजह से यह हादसा हुआ. 
 
अमृतसर ट्रेन हादसा : 62 लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन, 3 दिन बाद डीजीपी बोले- हम पता लगाएंगे

टिप्पणियां
बहरहाल, सूचना मिलने पर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच के आदेश दिये गये हैं. इस बीच, हरदोई के अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि मरने वाले गैंगमेन में कौशल (32), राजेश (35), रामस्वरूप (45) तथा राजेंद्र (42) शामिल हैं. उन्होंने बताया कि रेलवे पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

अमृतसर रेल हादसा : सिद्धू ने रेलवे पर साधा निशाना, कहा - ट्रेन ड्राइवर को एक दिन में ही क्यों क्लीन चिट दी जा रही है
 
रेलवे ने मृतक कर्मचारियों के परिवार वालो को 15 दिन में 25 -25 लाख का मुआवजा देने का एलान किया है. बाकी तीन सदस्यीय जांच दल इस हादसे की जांच में जुटा है. वहीं, मृतक के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने तीन रेल विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज़ किया है.
 
VIDEO: अमृतसर ट्रेन हादसा : स्थानीय लोगों का फूटा गुस्सा, झड़प
बीते दिनों दशहरा के मौके पर पंजाब के अमृतसर में एक भीषण ट्रेन हादसा हो गया था. वहां दशहरा में रावण दहन देख रहे लोग अचानक आई ट्रेन की चपेट में आ गए थे. उस हादसे में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement