NDTV Khabar

यूपी : दो बार गैंगरेप की शिकार महिला ने आग लगाकर दी जान, पुलिस ने नहीं लिखी थी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में गैंगरेप की शिकार महिला के आग लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी : दो बार गैंगरेप की शिकार महिला ने आग लगाकर दी जान, पुलिस ने नहीं लिखी थी रिपोर्ट

गैंगरेप की शिकार शाहजहांपुर की महिला ने आग लगाकर दी जान.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में गैंगरेप की शिकार एक महिला ने आग लगाकर खुदकुशी कर ली. क्योंकि पुलिस बलात्कारियों के खिलाफ रिपोर्ट नहीं लिख रही थी. महिला ने अपने साथ अपने बच्चे को भी जलाने की कोशिश की थी. लेकिन बच्चा बच गया और महिला की मौत हो गई. महिला के 95 फीसद जलने के कारण मौत हो गई,जबकि बच्चा 15 प्रतिशत ही जलने से बचा लिया गया. 

महिला के पति ने बताया कि उसकी गैर मौजूदगी में उसने आग लगा ली थी,क्योंकि पुलिस के मुकदमा नहीं लिखने से वह बहुत ज्यादा अपमानित महसूस कर रही थी. पति ने बताया कि वह काम के सिलसिले में दिल्ली में था. बलात्कारियों ने उसे धमकी दी थी कि अगर वह मुंह खोलेगी तो वे उसके बच्चों को मार देंगे. लेकिन एक महीने पहले महिला ने अपने पति को यह सब बता दिया. दोनों रिपोर्ट कराने थाने गए, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी. बल्कि समझौते के लिए दबाव बनाया.

95 प्रतिशत जली हालत में महिला को जब अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उसने अपने मौत से पूर्व दर्ज कराए बयान में बताया कि पुलिस के एफआइआर से इन्कार करने के बाद पिछली 18 तारीख को आरोपियों ने फिर से महिला से गैंगरेप किया. शाहजहांपुर के पुलिस कप्तान  एस चन्नप्पा ने ट्वीट किया है-एक अफसर ने महिला का मौत पूर्व बयान रिकॉर्ड किया है. महिला के पति ने एफआइआर करा दिया है. जिसमें एक शख्स को नामजद किया है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. मौत पूर्व के बयान के आधार पर हम और कदम उठाएंगे. मुकदमा न दर्ज करने वाले थाना इंचार्ज और सब इंस्पेक्टर के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज किया गया है.

टिप्पणियां

वीडियो-उन्नाव गैंगरेप केस के अहम गवाह की मौत 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement