NDTV Khabar

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रदूषण के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन, भगवान शंकर को पहनाया मास्क

इन दिनों प्रदूषण की मार सिर्फ दिल्ली में नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत में है. पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र बनारस भी प्रदूषण की चपेट में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रदूषण के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन, भगवान शंकर को पहनाया मास्क

काशी के देवालय में प्रदूषण के खिलाफ विरोध स्वरूप भगवान शंकर को मास्क पहना दिया गया.  

वाराणसी:

इन दिनों प्रदूषण की मार सिर्फ दिल्ली में नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत में है. पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र बनारस भी प्रदूषण की चपेट में है. सुबह और शाम आसमान में धुंध इस कदर छाया रहता है कि अंधेरा नजर आया है. बेमरम्मत सड़कों की धूल से पीएम 2.5 और पीएम 10 की मात्रा कई गुना ज्यादा बढ़ गई है. प्रदूषण की वजह से लोग तरह तरह की बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. प्रदूषण से परेशान लोग अपने-अपने तरीके से विरोध भी दर्ज करा रहे हैं. इसी क्रम में विरोध का एक अनूठा तरीका काशी के देवालय में नजर आया, जहां भगवान शंकर को मास्क पहना दिया गया.  

दमघोटू प्रदूषण और डॉक्टरों की लापरवाही ने छीन ली मासूम बच्ची की जिंदगी, जानें पूरा मामला

टिप्पणियां

पुजारी से लेकर श्रद्धालु तक मास्क पहने नजर आ रहे हैं. पूजन-अर्चन की सारी विधि भी मास्क पहनकर पूरी की जा रही  है. 12 पोस्टर भी लगाए गए हैं जिनमें लिखा है, 'भोले अब हम क्या बोलें.' यह अनूठा विरोध प्रदर्शन इन दिनों खासा चर्चा में है. बनारस में इस तरीके का विरोध प्रदर्शन करने वाले पुजारी का कहना है कि हम बाबा भोले को आम लोगों की तरह भोग लगाते हैं और तीन वक्त उनकी आरती करते हैं. उनको स्नान कराते हैं. ऐसे में जब हम यह सारी चीजें करते हैं, तो वायु प्रदूषण से उन्हें बचाने के लिए यह करना भी जरूरी है.  


Video: पंजाब में पराली जलाने पर 196 किसान गिरफ्तार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement