Unnao Rape Case: पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक, डॉक्टर ने बताई पूरी स्थिति

रायबरेली सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई उन्नाव बलात्कार पीड़िता (Unnao Rape victim) और उनके वकील की हालत मंगलवार तीसरे दिन भी स्थिर बनी रही. पीड़िता अब भी वेंटीलेटर पर है.

Unnao Rape Case: पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक, डॉक्टर ने बताई पूरी स्थिति

Unnao Rape Victim: गाड़ी से ट्रक की भिड़ंत की तस्वीर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हालत स्थिर
  • पीड़िता अब भी वेंटिलेटर पर
  • सड़क दुर्घटना की जांच का जिम्मा CBI को
उत्तर प्रदेश:

रायबरेली सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई उन्नाव बलात्कार पीड़िता (Unnao Rape Victim) और उनके वकील की हालत मंगलवार तीसरे दिन भी स्थिर बनी रही. पीड़िता अब भी वेंटीलेटर पर है. किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ संदीप तिवारी ने मंगलवार रात बताया कि ''पीड़िता को मल्टीप्ल फ्रैक्चर है, साथ ही सीने में भी चोट है. उसका सीटी स्कैन कराया गया है. सिर में कोई चोट होने का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. पीड़िता (Unnao Rape Victim) की हालत स्थिर है और डाक्टरों की टीम 24 घंटे उसकी निगरानी कर रही है. अब भी वह वेंटीलेटर पर है.''

केंद्र सरकार ने उन्नाव रेप पीड़िता की सड़क दुर्घटना की जांच सीबीआई को सौंपी

उन्होंने बताया कि हादसे में घायल वकील को मंगलवार को दिन में कुछ देर के लिये वेंटीलेटर से हटाया गया था, इस दौरान उनकी हालत स्थिर रही. बाद में फिर उन्हें वेंटीलेटर पर डाल दिया गया. इलाज के लिये दूसरे अस्पतालों से विशेषज्ञ डाक्टरों को बुलाने के बारे में एक सवाल के जवाब में डॉ तिवारी ने कहा जरूरत पड़ने पर शहर के दूसरे अस्पतालों, संजय गांधी पीजीआई और लोहिया अस्पताल के डाक्टरों को भी बुलाया जा सकता है.

गौरतलब है कि रविवार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी थी, जिसमें पीड़िता अपने रिश्तेदारों और वकील के साथ सवार थी. इस घटना में उसकी दो रिश्तेदारों की मौत हो गई जबकि पीड़िता और वकील गंभीर रूप से घायल हो गये. मालूम हो कि केंद्र ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की सड़क दुर्घटना की जांच का जिम्मा मंगलवार को सीबीआई को सौंप दिया. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि दुर्घटना के लिए ‘उकसाने और इसकी साजिश' की जांच के लिए यह मामला एजेंसी को सौंप दिया गया है.

उन्नाव बलात्कार पीड़ित के परिवार की ओर से लिखी गई चिट्ठी पर सीजेआई ने रिपोर्ट मांगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

युवती ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. सीबीआई दुष्कर्म मामले की पहले से जांच कर रही है. रविवार को रायबरेली में तेज गति से जा रहे ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी, जिसमें युवती, उसकी रिश्तेदार और वकील सवार थे. उत्तरप्रदेश पुलिस ने दुर्घटना मामले में सोमवार को सेंगर और नौ अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था. उत्तरप्रदेश के बांगरमऊ से चार बार के विधायक सेंगर को पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था.

Video: उन्नाव मामले में सड़क से संसद तक सियासी संग्राम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)