NDTV Khabar

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ MLA कुलदीप सिंह सेंगर के बाद तीन और लोगों ने भी किया था कथित गैंगरेप : CBI

सीबीआई ने उन्नाव रेप पीड़िता के साथ 11 जून 2017 को कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को आरोपपत्र दाखिल किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव रेप पीड़िता के साथ MLA कुलदीप सिंह सेंगर के बाद तीन और लोगों ने भी किया था कथित गैंगरेप : CBI

उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) मामले में CBI ने चार्जशीट दाखिल की

नई दिल्ली:

सीबीआई ने उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Case) के साथ 11 जून 2017 को कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को आरोपपत्र दाखिल किया. घटना के समय लड़की नाबालिग थी. यह मामला बीजेपी से निष्कासित कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा 4 जून, 2017 को उसके साथ कथित दुष्कर्म किए जाने की घटना से अलग है.  सामूहिक बलात्कार के मामले में जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा के समक्ष आरोपपत्र दाखिल किया गया. अदालत ने मामले को 10 अक्टूबर के लिए सूचीबद्ध किया.   इससे पहले जांच एजेंसी ने अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करने तथा अभियोजन पक्ष के समर्थन में बयान देने वाले गवाहों की सूची जमा करने के लिए समय मांगा था. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आरोपपत्र में नरेश तिवारी, ब्रजेश यादव सिंह और शुभम सिंह के नाम आरोपियों के तौर पर दर्ज किये हैं. तीनों जमानत पर हैं.   आरोपपत्र के अनुसार तीनों ने 4 जून की घटना के एक सप्ताह बाद लड़की का कथित तौर पर अपहरण किया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. शुभम सिंह की मां शशि सिंह कथित तौर पर पीड़िता को बहलाकर चार जून को विधायक के आवास पर ले गई थी. 

पीड़िता की मां के दर्ज हुए बयान 
दिल्ली की अदालत ने गुरुवार को उन्नाव दुष्कर्म कांड की पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में हुई कथित हत्या के मामले में उसकी मां का बयान दर्ज किया है. मामले से जुड़े वकील ने कहा कि जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा के सामने दुष्कर्म पीड़िता की मां और बहन ने बंद कमरे में अपना बयान दर्ज करवाया और शुक्रवार को भी आगे की कार्यवाही जारी रहेगी. वकील ने बताया कि अदालत के समक्ष बयान दर्ज कराते वक्त दुष्कर्म पीड़िता की मां मृत पति के कपड़ों को देखकर भावुक हो गईं और रो पड़ीं जिसे देखते हुए अदालत ने शांत होने के लिए उन्हें कुछ समय दिया. 


उनकी बेटी के साथ भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने 2017 में कथित तौर पर दुष्कर्म किया था, उस समय पीड़िता नाबालिग थी. दुष्कर्म पीड़िता के पिता की कथित तौर पर पिटाई की गई थी और अवैध हथियार रखने का मामला दर्ज किया गया था.  न्यायिक हिरासत के दौरान 29 अप्रैल 2018 को उनकी मौत हो गई थी. इससे पहले अदालत ने सेंगर और 10 अन्य के खिलाफ आरोप तय किए थे.  

उन्नाव केस: बंद कमरे में दर्ज हुई पीड़िता का बयान, लगाया था रेप का आरोप​

अन्य खबरें :

टिप्पणियां

दिल्ली एम्स से डिस्चार्ज हुई उन्नाव रेप पीड़िता, अगले 7 दिनों तक ट्रामा सेंटर के हॉस्टल में रहेगी

CBI ने कोर्ट में कहा, उन्नाव रेप केस की पीड़िता की जान को गंभीर खतरा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 13: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने बनाया रिकॉर्ड, 13वें दिन भी जारी है फिल्म का जलवा

Advertisement